अब कंप्यूटर पर व्हाट्सऐप का करे इस्तेमाल….

व्हाट्सऐप काफी पॉपुलर मोबाइल चैटिंग एप्लीकेशन है। पूरी दुनिया में व्हाट्सऐप के करोड़ों एक्टिव यूजर्स हैं। मामूली मैसेज के बजाय यूजर्स व्हाट्सऐप पर मैसेज भेजना ज्यादा आसान समझते हैं। यही नहीं, व्हाट्सऐप के जरिए पिक्चर, वीडियो क्लिप भी आसानी से शेयर की जा सकती है, क्योंकि इसमें किसी तरह का चार्ज नहीं लगता। सिर्फ इंटरनेट कनेक्शन होने पर ही आप व्हाट्सऐप का इस्तेमाल कर सकते हैं।

मोबाइल पर व्हाट्सऐप से चैटिंग करना आसान तो है, लेकिन मोबाइल में छोटी स्क्रीन में टाइप करना थोड़ा मुश्किल काम है।
वैसे तो व्हाट्सऐप को सिर्फ मोबाइल पर ही इस्तेमाल किया जा सकता है, लेकिन कुछ ऐसे ट्रिक हैं, जिनकी मदद से व्हाट्सऐप को आप चाहें तो अपने कंप्यूटर या फिर लैपटॉप पर भी इस्तेमाल कर सकते हैं। वैसे, आप व्हाट्सऐप को ब्लैकबेरी, विंडो और एंड्रॉयड फोन में डाउनलोड कर सकते हैं।

अगर आप मोबाइल की बजाय पर्सनल कंप्यूटर या फिर लैपटॉप पर व्हाट्सऐप का इस्तेमाल करना चाहते हैं, तो सबसे पहले आपको अपने कंप्यूटर में ब्लू स्टेक ऐप प्लेयर डाउनलोड करना पड़ेगा। यह आप ब्लू स्टेक के साइट से डाउनलोड कर सकते हैं। इसमें आप सभी तरह की एंड्रॉयड एप्लीकेशन और गेम प्ले कर सकते हैं।

प्लेयर को डाउनलोड करने के बाद उसकी ईएक्स फाइल को अपने पीसी में रन करा दें। फाइल रन होने के बाद ब्लूस्टेक होम पेज ओपन हो जाएगा और मोबाइल की तरह पीसी पर भी व्हाट्सऐप रन करने लगेगा।