अब बहुत हो गया, अफसरान को भेज देंगे जेल

पटना 1 मई : अब बहुत हो चुका, अफसरान को ब्राहे रास्त जेल भेज देंगे। कमिश्नर बदल गये,तो तरजीह बदल जायेगी? नगर निगम लोगों को गंदगी से भरा ज़िन्दगी जीने को मजबूर कर रहा है। यह फटकार थी पटना हाइकोर्ट के बेंच की, जो मंगल को दारुल हुकूमत की साफ-सफाई को लेकर दायर अवाम मुफाद दरख्वास्त की समाअत कर रही था।

म्युन्सिपल कॉर्पोरशन के नये कमिश्नर कुलदीप नारायण की मौजूदगी में जस्टिस नवीन सिन्हा और शिवाजी पांडेय के बेंच ने शहर में गंदगी की लाइव तसवीर दिखायी। कोर्ट ने कहा कि कुछ दिन बाद बरसात का मौसम आनेवाला है। बरसात में शहर की सूरते हाल ज़ह्न्नुम हो जायेगी।

कोर्ट में वकीलों ने एक अख़बार की कॉपीयां दिखायीं और कहा कि जस्टिस जो तसवीर दिखा रहे हैं, वही हालत अखबार भी लगातार दिखा रहा है। अगली समाअत 10 मई को होगी। कोर्ट ने आला वकील ललित किशोर से कहा कि आपकी मौजूदगी में गुजिस्ता समाअत के दौरान कॉर्पोरशन कमिश्नर ने दावा किया था कि शहर गन्दगी से आज़ाद होगा। उन्होंने नाले की सफाई की अंडरटेकिंग दी थी कि सफाई मुहीम चलाया जायेगा। कोर्ट ने कॉर्पोरशन कमिश्नर से पूछा कि आपके अफसर क्या कर रहे हैं? उन्होंने यह भी कहा कि किसी भी सूरत में हेकाम को बख्शा नहीं जायेगा।