अब मोहम्मद शमी के IPL खेलने पर भी संकट, दिल्ली डेयरडेविल्स जल्द करेगा फ़ैसला

बीसीसीआई के कांट्रेक्ट लिस्ट से पहले ही बाहर हो चुके क्रिकेटर मोहम्मद शमी के आईपीएल खेलने पर भी संकट के बादल मंडराने लगा है. इंडियन प्रीमियर लीग की फ्रेंचाइजी दिल्ली डेयरडेविल्स ने कहा कि शमी के दिल्ली की टीम से खेलने को लेकर जल्द फैसला करेगी. वह शमी से जुड़े विवाद पर करीबी नजर रखे हुए है तथा उसके शीर्ष अधिकारी इस मामले में जल्द ही बीसीसीआई अधिकारियों से मिल सकते हैं. वहीं, कोलकाता पुलिस ने भी पत्नी की शिकायत के बाद क्रिकेटर शमी पर आईपीसी की सात धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है.

शमी की पत्नी हसीन जहां ने आरोप लगाया कि शमी ने उन्हें कमरे में बंद कर रेप की कोशिश की. साथ ही हसीन ने इस बाबत एक ऑडियो रिकॉर्डिंग भी जारी किया है. बता दें कि अवैध संबंधों के आरोपों को लेकर उनकी पत्नी ने पुलिस से शिकायत की, जिसके बाद कोलकाता के लाल बाजार पुलिस हेडक्वार्टर में शमी समेत पांच लोगों पर एफआईआर दर्ज हुई है.

कोलकाता पुलिस ने शमी और उनके परिवार के चार सदस्यों के खिलाफ आईपीसी की धारा 498A, 323, 307, 376, 506, 328 और 34 के तहत केस दर्ज किया है. इसमें शमी पर घरेलू हिंसा के आरोप में आईपीसी की धारा 498 ए के तहत केस दर्ज किया गया है. इसके तहत शमी और उनके परिवार के सदस्यों पर पत्नी हसीन जहां के साथ क्रूर  व्यवहार करने का आरोप है. वहीं, शमी पर आईपीसी की धारा 323 के तहत पत्नी को चोट पहुंचाने का आरोप है.

पुलिस द्वारा दर्ज एफआईआर में शमी पर आईपीसी की धारा 307 के तहत पत्नी की हत्या की कोशिश का आरोप है. इसके तहत अगर आरोपी हत्या के इरादे से कोई कार्य करता है और मौत हो जाती है तो वो हत्या का आरोपी होगा. साथ ही शमी पर आईपीसी की धारा 328 के तहत जहरीली चीज के द्वारा नुकसान पहुंचाने की कोशिश का आरोप है.

यही नहीं, शमी की पत्नी ने रेप का आरोप भी लगाया है. शमी पर आईपीसी की धारा 376 के तहत रेप का आरोप है, जिसमें उन्हें कम से कम सात साल या आजीवन या फिर 10 साल की सजा हो सकती है.

शमी पर आईपीसी की धारा 506 के तहत आपराधिक धमकी देने का आरोप है, जिसके सिद्ध होने पर शमी को दो साल की सजा और जुर्माना लग सकता है. साथ ही उन पर आईपीसी की धारा 34 के तहत भी केस दर्ज किया गया है, जिसमें शमी के परिवार के सदस्यों पर सामान्य इरादे से क्रूर व्यवहार करने का आरोप है.

शमी के IPL खेलने पर संकट, पत्नी ने दर्ज कराया रेप और हत्या की कोशिश का केस