अमरीका को तालिबान से बातचीत नहीं करनी चाहीए: रोमनी

मरटल बीच, एससी , 18 जनवरी (राईटर) अमरीकी रिपब्लिकन पार्टी के सदारती उम्मीदवार मिट रोमनी ने कहा कि अमरीका को तालिबान के साथ मुज़ाकरात नहीं करनी चाहीए।उन्हों ने अफ़्ग़ान शोरिश पसंदों से खु़फ़ीया बातचीत की ओबामा अंततामेह की सा लस्सी की कोशिशों पर भी नुक्ता चीनी की ।

रिपब्लिकन सदारती उम्मीदवारों में सब से आगे चलने वाले रोमनी ने तालिबान के साथ किसी भी किस्म की बातचीत को सख़्ती से मुस्तर्द करदिया । वो नवंबर में सदर बारक ओबामा का सामना करने के लिए रिपब्लिकन उम्मीदवारों की दौड़ की अव्वलीन दो मुक़ाबले जीत चुके हैं ।कल रिपब्लिकन पार्टी की तरफ़ से सदारती उम्मीदवारी के पाँच दावेदारों के दरमयान बहस में उन्हों ने कहा कि तालिबान से बातचीत अमरीका केलिए दरुस्त नहीं होगी जो अमरीकी फ़ौजीयों को क़तल करते फिर रहे हैं।

उन्हों ने कहा कि सही फ़ैसला तो ये होगा कि उन्हें अमरीका का दुश्मन तस्लीम किया जाय।रोमनी ने कहा कि अबामा ने अमरीका को ग़ैरमामूली कमज़ोर हालत में पहुंचा दिया है क्योंकि उन्हों ने सयासी कलेंडर की बुनियाद पर ये फ़ैसला करलिया है कि अमरीकी फ़ौज को अफ़्ग़ानिस्तान से कब निकालना है और उन्हों ने इस का खुल कर ऐलान भी करदिया कि किस तारीख़ तक अमरीका पूरी तरह अफ़्ग़ानिस्तान से निकल जाएगा।