अमिताभ चौधरी फिर झारखंड क्रिकेट के बॉस

रांची 26 मई : अमिताभ चौधरी पांचवीं बार झारखंड रियासत क्रिकेट एसोसिएशन (जेएससीए) के सदर मुन्तखिब हुए हैं। सनीचर को हुए इन्तेखाब में उन्होंने एसटीएफ के डीआइजी प्रवीण सिंह को 325 वोटों के फर्क से हरा दिया। अमिताभ चौधरी को 459 वोट मिले, जबकि प्रवीण सिंह को 134 वोट से ही एकताफा करना पड़ा। एक वोट मनसुख कर दिया गया।

जेएससीए के सेक्रेटरी के ओहदे पर अमिताभ चौधरी ग्रुप के राजेश वर्मा (बॉबी) ने जीत हासिल की। उन्हें 419 वोट मिले, जबकि उनके मदमक़बिल जीतू पटेल (प्रवीण गुट) को 162 वोट मिले। इलेक्शन में अमिताभ ग्रुप के सिर्फ एक उम्मीदवार प्रकाश कुमार को हार की शिकस्त का सामना करना पड़ा। बाकी तमाम 13 उमीदवार आसानी से इलेक्शन में जीत दर्ज किये।

एक घंटा देर से हुआ रजिस्ट्रेशन

इससे पहले सुबह हंगामे के दरमियान रायदही शुरू हुई।वोटरों का रजिस्ट्रेशन सुबह 8.30 बजे शुरू होना था, लेकिन हंगामे की वज़ह एक घंटा देर से शुरू हुआ। मुक़र्रह वक़्त से पहले ही 47 अरकान गेट के अंदर वोटिंग करने के लिए दाखिल कर गये थे। इसका प्रवीण सिंह ग्रुप ने मुखालफत की। बाद में जिला इंतेजामिया ने वोटिंग पर रोक लगा दी। बाद में जिला इंतेजामिया ने तमाम को बाहर निकाला। तनाजा की वज़ह से वोटिंग 9.30 बजे से शुरू हुआ।

रायदही के दौरान हुआ हंगामा

रायदही के दौरान दिन के करीब 11.50 बजे ख्वातीन वोटरों ने रजिस्ट्रेशन काउंटर के पास हंगामा शुरू कर दिया। उनका कहना था कि उन्हें एसएमएस कर इलेक्शन में भाग लेने के लिए बुलाया गया है, लेकिन यहां आने पर उन्हें इलेक्शन करने से महरूम रखा जा रहा है. रजिस्ट्रेशन काउंटर पर पूछने पर हर बार 15 मिनट का वक़्त मांग कर मालूमात देने की बात कही जा रही थी। ख्वातीन वोटरों को आखिर तक वोट नहीं देने दिया गया।