अलाहिदा हाइकोर्ट के लिए तेलंगाना वुकला का एहतेजाज

तेलंगाना एडवोकेटस जवाइंट एक्शण कमेटी ने अदालतों का बाईकॉट क्या। इन का मुतालिबा था कि तेलंगाना और आंध्र प्रदेश के लिए मौजूदा मुशतर्का हाइकोर्ट को भी दोनों रियासतों में तक़सीम कर दिया जाये।

एडवोकेटस जवाइंट एक्शण कमेटी के अरकान ने हाइकोर्ट के क़रीब एहतेजाजी मुज़ाहरा किया और पुलिस ने कई एहतेजाजियों को एहतियाती हिरासत में ले लिया।

वुकला की जवाइंट एक्शण कमेटी के शरीक कन्वीनर टी सिरी रंगा राव‌ ने कहा कि वुकला ने तेलंगाना के 10 अज़ला में अदालतों का बाईकॉट किया है।

इन का मुतालिबा था कि नौ तशकील शूदा रियासत तेलंगाना के लिए अलाहिदा हाइकोर्ट क़ायम किया जाये। उन्होंने कहा कि बेशतर अदालतों का बाईकॉट किया गया है और कम अज़ कम 150 वुकला को एहतियाती तौर पर हिरासत में ले लिया गया है।

उन्होंने कहा कि तेलंगाना के लिए अलेहिदा हाइकोर्ट के क़ियाम के लिए मर्कज़ी हुकूमत और चीफ़ जस्टिस आफ़ इंडिया को कई याददाश्तें रवाना की गई हैं।

उन्होंने कहा कि हमारा ये भी मुतालिबा हैके तेलंगाना इलाके से जजस और अदालती अमला का तक़र्रुर अमल में लिए जाये। हम ने 01 अगसट को चलो हाइकोर्ट का एलान किया है और अदालतों के बाईकॉट का सिलसिला भी जारी रहेगा।

एहतेजाजी वुकला बादअज़ां सैक्रेटरीएट गए और उन्होंने तेलंगाना के वज़ीर-ए-दाख़िला एन नरसिम्हा रेड्डी को एक याददाश्त हवाले की जिस में पुलिस की कार राइयों की मुज़म्मत की गई है। उन्होंने बताया कि पुलिस के साथ तसादुम में एक वकील ज़ख़मी होगया है।