अल क़ायदा का नया वीडियो में यहूदी-क्रुसेडर युद्ध करने का ऐलान कहा, यहूदियों और अमेरिकियों को हर जगह मारो

इज़राइल नेशनल न्यूज़ ने रिपोर्ट न कहा कि “अल-कायदा के एक वरिष्ठ नेता खालिद बतरफ़ी ने जरूशलम को इजरायल की राजधानी के रूप में पहचानने के अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के फैसले के जवाब में मुसलमानों से यहूदियों और अमेरिकियों को हर जगह मारने के लिए कहा है।

सोमवार को जारी एक वीडियो में, खालिद बतरफी ने कहा था कि ट्रम्प का निर्णय ‘नया यहूदी-क्रुसेडर युद्ध’ की घोषणा था। साइट खुफिया निगरानी समूह ने बताया की नए विडियो में खालिद बरतरकी मुस्लिम को पवित्र शहर को ‘आजाद’ करने का कर्तव्य को याद दिलाया है ।

अल-कायदा के शीर्ष कमांडर बतरफी ने कहा, ‘कोई भी मुसलमान को यरूशलेम देने इजराइलियों को देने का अधिकार नहीं है।’ ‘केवल एक देशद्रोही ही ऐसा कर सकता है। ‘उन्हें 18 मिनट के वीडियो में’ मुस्लिमों से कहा की यहूदियों और अमेरिकियों को हर जगह हमला करो।

ट्रम्प ने 6 दिसंबर को कहा था की उनका प्रशासन इस्राइल की राजधानी के रूप में यरूशलेम को मान्यता देगा और तेल अवीव से शहर में अपने दूतावास को स्थानांतरित करेगा। सोमवार को अमेरिकी उपराष्ट्रपति माइक पेंस ने इजरायल की संसद के भाषण में 2019 के अंत तक दूतावास को स्थानांतरित करने का वादा भी किया था।

गौरतलब है कि खालिद बरतरफ़ी वही है जो शर्ली हेब्दो पत्रिका में पैगंबर हज़रत मोहम्मद का कार्टून छापने पर पेरिस में हमले कि जिम्मेवारी ली थी।

वीडियो में, खालिद ने अमेरिकी सहयोगियों के विरोध को खारिज कर दिया क्योंकि उसके अनुसार असल में यह ‘आँखों में धूल झोंकने जैसा है। उन्होंने कहा, इस मामले में ‘सबसे बड़ी जिम्मेदारी अमेरिका और पश्चिमी देशों के मुसलमानों की है है।

‘कब्जे वाले देश के अंदर मुसलमानों को हर जाति को मारना चाहिए, उसे मारना ही होगा चाहे उसे मारने के लिए किसी भी हथियार का इस्तेमाल करना पड़े। उसके घरों को जला डालो।