‘अवारा कुत्तों’ वाली घटनाओं से चिंतित हैं महबूबा मुफ्ती!

सनलाइट कॉलोनी में अवारा कुत्तों को खिलाने के लिए कश्मीरी महिला के कथित हमले ने जम्मू-कश्मीर के मुख्यमंत्री मेहबूबा मुफ्ती ने संबंधित एजेंसियों को निर्देश जारी करने के लिए केंद्र से कहा कि कश्मीरी लोगों को देश में कहीं भी उत्पीड़न का सामना नहीं करना पड़ेगा।

एक आधिकारिक प्रवक्ता ने कहा कि मुख्यमंत्री ने केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह से बात की और दिल्ली और एचपी में लोगों के कथित उत्पीड़न के मामले को उनके नोटिस में लाया।

उन्होंने राजनाथ सिंह से संबंधित एजेंसियों को आवश्यक निर्देश जारी करने का अनुरोध किया ताकि राज्य के लोग, जो व्यवसाय कर रहे हों या देश के अन्य हिस्सों में काम कर रहे हों, असुविधाजनक महसूस न करें और बिना किसी हस्तक्षेप के अपनी गतिविधियों को आगे बढ़ा सकें, आधिकारिक प्रवक्ता ने कहा।

अधिकारी ने कहा कि सिंह ने मुफ्ती को मामलों की जांच करने और सख्त कार्रवाई करने का आश्वासन दिया।

अधिकारियों ने बताया कि, शनिवार को, दिल्ली पुलिस ने सनलाइट कॉलोनी में कश्मीरी महिला पर हमला करने के लिए चार लोगों को गिरफ्तार कर लिया था। दिल्ली पुलिस आयुक्त अमुल्या पटनायक ने केंद्रीय गृह सचिव राजीव गौबा को सूचित किया था कि यह घटना एक स्थानीय मुद्दा थी, जो कुत्ते को खिलाने पर विवाद बढ़ गया था, और महिला की उत्पत्ति से कोई लेना देना नहीं था।

गुरुवार की रात को, चार महिलाओं समेत पीड़ितों को कथित रूप से घेर लिया गया और लगभग 30-40 लोगों की भीड़ ने इसे घुमाया।

दो एफआईआर दर्ज की गई हैं। इस बीच, रविवार को, महिला पर कथित हमले का विरोध करने के लिए सिद्धार्थ एक्सटेंशन, सनलाइट कॉलोनी में कुछ दर्जन कुत्ते प्रेमी भी इकट्ठे हुए।