अविश्वसनीय तस्वीरें : शिकारी ईगल से अपने दोस्त को बचाने के लिए युद्ध

यह एक असाधारण क्षण है जब एक बहादुर गुल नाम की समुद्री पक्षी अपने दोस्त को शिकारी ईगल से बचाने के लिए उसके सिर पर वार कर रही है ताकि शिकारी की मौत की पकड़ से अपने दोस्त पक्षी को बचाया जा सके । फोटोग्राफर डेविड कैनालेस ने संयुक्त राज्य अमेरिका के अलास्का में प्रिंस विलियम में पक्षी देखते हुए अविश्वसनीय आकाश में उड़ते हुए ईगल की तस्वीर पर कब्जा कर लिया।

33 वर्षीय आश्चर्यचकित था जब ब्राजील ईगल एक समुद्री पक्षी का शिकार किया और आसमान में उड़ चला, जिसमें लगभग दस सफेद समुद्री पक्षी शिकारी पक्षी का पीछा करते हुए देखा जा सकता है। संयुक्त राज्य अमेरिका के दक्षिण टेक्सास में किंग्सविले के कैनालेस ने कहा ‘अचानक इस ईगल का हमला हूआ और इस समुद्री पक्षी के पास उतरा, जिसकी वजह से अन्य पक्षियों के बीच काफी हलचल हुई।

‘यह सब इतनी तेजी से हुआ, मुझे पता नहीं था कि पीछा कितना नाटकीय था जब तक कि मैंने फोटो घंटों तक नहीं देखा। ‘मैं भी आश्चर्यचकित था कि ईगल आसानी से समुद्री पक्षी गुल ले जाने में सक्षम था क्योंकि यह समुद्री पक्षी ईगल की तुलना में बहुत छोटा नहीं है। ‘ईगल के साथ सैकड़ों समुद्री पक्षी पिछा किया, और इन सभी पक्षियों में एक ईगल के सर पर उतरने में सक्षम हुआ और इसके साथ उड़ गया।’