अविश्वास प्रस्ताव का कारण पुछा तो गले पड़ गए- पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी संसद के बाद अब मैदान में और वह एक बार फिर उत्तर प्रदेश के दौरे पर हैं। शनिवार को वह शाहजहांपुर पहुंचे हैं, जहां उन्होंने किसान कल्याण रैली को संबोधित किया।

इस दौरान उन्होंने महागठबंधन पर चुटकी लेते हुए कहा कि जितने ज्यादा दल एक साथ मिलेंगे उतना ही दल-दल होगा और जितना ज्यादा दल-दल होगा, उतना ही कमल खिलेगा।

पीएम मोदी ने गन्ना किसानों के लिए बड़ी घोषणा की। उन्होंने कहा कि अब गन्ना किसानों को लागत मूल्य के ऊपर 80 प्रतिशत का सीधा लाभ मिलेगा।

इस दौरान पीएम मोदी ने अपनी सरकार के कार्यकाल के दौरान किसानों के हित में शुरू की गईं योजनाओं के बारे में भी बताया। इसके अलावा उन्होंने विपक्ष के अविश्वास प्रस्ताव को लेकर एक बार फिर हमला बोला। उन्होंने कहा, ‘हम उनसे लगातार पूछते रहे कि अविश्वास का कारण क्या है, जरा बताओ तो। जब कारण नहीं बता पाए, तो गले पड़ गए।’

पीएम मोदी ने कहा, ‘कल लोकसभा में मैंने अपना काम कर दिया। कल जो लोकसभा में जो हुआ उससे आप संतुष्ट हैं? आपको पता चल गया, उन्होंने क्या क्या गलत किया? आपको पता चल गया कि वह कुर्सी के लिए कैसे दौड़ रहे हैं।

प्रधानमंत्री की कुर्सी के सिवाय उनको कुछ नहीं दिखता है। न देश दिखता है, न देश का गरीब दिखता है।’ उन्होंने कहा कि मोदी के पास देश की जनता और बाबा साहेब आंबेडकर के संविधान की ताकत है।

पीएम ने महागठबंधन पर भी तंज कसा। उन्होंने कहा, ‘अहंकार, दंभ और दमन के संस्कार आज का युवा भारत सहने को तैयार नहीं है। चाहे साइकिल हो या हाथी, कोई भी हो साथी, स्वार्थ के इस पूरे स्वांग को देश समझ चुका है।’

उन्होंने कहा कि वक्त बदल चुका है, देश बदल चुका है, देश के नौजवान का मिजाज बदल चुका है, देश की बेटियां भी जाग चुकी हैं, लोकतंत्र के हर तंत्र को धमकाने की उनकी आदत, फॉर्मूला अब आगे काम नहीं आएगा।

उन्होंने कहा, आजकल एक दल नहीं दल के साथ दल, दल के साथ दल हो रहा है और अब दल के साथ दल हो तो दलदल हो जाता है और जितना ज्यादा दलदल होता है उतना ज्यादा कमल खिलता है।’