असम मॉब लिंचिंग केस मामले में 48 आरोपियों के खिलाफ आरोप पत्र दायर

राज्य के कार्बी आंगलोंग जिले में इस साल जून में मॉब लिंचिंग में दो लोगों की सनसनीखेज हत्या के मामले में असम पुलिस ने शनिवार को  48 आरोपियों के खिलाफ 844 पन्नों का आरोप पत्र दायर किया है. असम के पुलिस महानिदेशक कुलधर सैकिया ने यहां संवाददाता सम्मेलन में कहा कि यह असम पुलिस के लिए एक बड़ी उपलब्धि है कि हम 90 दिनों के अंदर मामले में आरोप-पत्र दायर कर सके. यह आठ जून को कार्बी आंगलोंग के डोकमोका में दो लोगों की पीट-पीट कर हत्या के मामले में आरोपी 48 व्यक्तियों के खिलाफ दायर की गयी है.

दो दोस्त नीलोत्पल दास और अभिजीत नाथ आठ जून को डोकमोका पुलिस थाना क्षेत्र के पिकनिक स्थल कंगथिलांगसो झरने पर गये थे. उनके वापस लौटने के दौरान पंजूरी काछरी में उग्र ग्रामीणों की भीड़ ने उनकी गाड़ी रोक ली और घंटों बच्चा चोर होने के शक में उनकी पिटाई करती रही. बाद में उनकी मौत हो गयी. आरोपियों के खिलाफ 844 पन्नों वाला आरोप-पत्र दीफू के मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट की अदालत में पेश किया गया.

सैकिया ने कहा कि जब भीड़ हत्या के खिलाफ सब जगह एक अभियान चल रहा है. यह पूरे देश के लिए एक महत्वपूर्ण घटनाक्रम है. हम सभी के अपराध का विवरण दे सकते हैं और सभी आरोपी गिरफ्तार हो गये हैं। आरोप पत्र में 71 गवाहों का भी जिक्र है.