अॉल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड की आज लखनऊ में बैठक, कई मुद्दों पर होगी बातचीत!

ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड कि आज लखनऊ में अहम बैठक है। इस बैठक में मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड की वर्किंग कमेटी कई मुद्दों पर चर्चा करेगी लेकिन इन मुद्दों में सबसे अहम मुद्दा अयोध्या का हो सकता है, जिस पर इन दिनों संघ परिवार और दूसरे हिंदूवादी संगठनों की खास नजर है। मीटिंग शुरू हो गई है।

अयोध्या मुद्दे पर गरमा रही सियासत के मद्देनजर ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड भी अपनी रणनीति तय करने के मूड में है, क्योंकि अयोध्या के मुद्दे पर संसद में कानून बनाने या विधेयक लाने को लेकर चर्चा जोरों पर है।

मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड के जनरल सेक्रेटरी वली रहमानी ने कहा यूं तो कई मुद्दों पर चर्चा होनी है, लेकिन अयोध्या पर चर्चा विशेष तौर पर होगी क्योंकि अगर ऐसा हुआ तो तो यह देश के संविधान और कानून के खिलाफ होगा। बैठक में अयोध्या के साथ ही ट्रिपल तलाक पर भी चर्चा होगी, जिसे सरकार ने अध्यादेश के जरिये कानूनी शक्ल दे दी है।

बता दें कि अयोध्या पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई जनवरी महीने में होनी है. सरकार इस सुनवाई का इंतजार कर रही है, लेकिन उसके पहले ही हिंदूवादी संगठनों और खासकर संघ से जुड़े संगठन और साधु-संतों ने अयोध्या पर कानून लाकर मंदिर बनाने की मांग तेज कर दी है। जिसका विरोध ज्यादातर मुस्लिम संगठन कर रहे हैं।

ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड की आज की बैठक इस मायने में भी बेहद खास है क्योंकि आज इनकी रणनीति का खुलासा होगा कि अगर सरकार ने अध्यादेश पर विचार किया तो तो मुस्लिम संगठन इसका जवाब कैसे देंगे।

साभार- ‘आज तक’