अॉस्ट्रेलिया बनाम भारत दुसरा टेस्ट: पहले दिन का खेल खत्म, 6 विकेट पर अॉस्ट्रेलिया ने 277 रन बनाए

शुक्रवार को भारत और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच सीरीज का दूसरा टेस्‍ट मैच शुरू हुआ। आस्‍ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी का फैसला लिया और पहले दिन का खेल खत्‍म होने तक अपनी पहली पारी में 6 विकेट के नुकसान पर 277 रन बनाए। पहले दिन स्‍टम्‍प उखड़ने के समय तक कप्‍तान टिम पेन (16) के साथ पैट कमिंस (11) नाबाद थे।

आस्‍ट्रेलियाई पारी की शुरुआत सलामी बल्लेबाज मार्क्‍स हैरिस और एरोन फिंच ने की। उन्‍होंने आसानी भारतीय तेज गेंदबाजों का सामना करते हुए ऑस्ट्रेलिया को दूसरे टेस्ट क्रिकेट मैच के पहले दिन अच्छी शुरुआत दिलाई।

लंच तक आस्‍ट्रेलिया ने बिना नुकसान के 66 रन बना लिए। भारत को पहली सफलता लंच के बाद मिली, जब विस्‍फोटक ओपनर एरोन फिंच को तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने एलबीडब्‍ल्‍यू कर दिया। फिंच 105 गेंदों पर 50 रन बनाकर आउट हुए।

इसके बाद बल्‍लेबाजी के लिए आए इन फॉर्म बल्‍लेबाज उस्‍मान ख्‍वाजा कुछ खास नहीं कर सके उन्‍हें उमेश यादव ने विकेट के पीछे विकेटकीपर रिषभ पंत के हाथों कैच करा दिया।

उन्‍होंने 38 गेंदों पर 5 रन बनाए थे। इसके बाद करियर का दूसरा टेस्‍ट मैच खेल रहे माकर्स हैरिस के रूप में ऑस्‍ट्रेलिया ने अपना तीसरा विकेट गंवाया।

हैरिस को हनुमा विहारी की गेंद पर अजिंक्‍य रहाणे ने कैच किया। टी तक इतने ही विकेट गिरे और ऑस्‍ट्रेलिया 3 विकेट के नुकसान पर 145 रन बना कर अच्‍छी स्थिति में था। लेकिन अंतिम सत्र में 121 रन और बनाने में उसने तीन और विकेट गिरा दिए।