आईफ़ोन की तरह दिखने वाली पिस्तौल को लेकर यूरोप की पुलिस परेशानी में, अलर्ट

बेल्जियन : आईफ़ोन की तरह दिखनेवाले एक पिस्तौल को लेकर यूरोप की पुलिस परेशानी में है.समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक़ अधिकारियों को लगता है कि एक बार अमरीका में इसकी बिक्री शुरू होते ही इसे आसानी से यूरोप में स्मगल किए जाने की कोशश होगी. पिस्तौल का साइज़ 9 मिलीमीटर है और इसे आसानी से छुपाया जा सकता है. आईफ़ोन की तरह दिखनेवाला ये बंदूक़ एक बटन के दबाते ही हथियार बन जाता है.

इवनिंग स्टैंडर्ड नाम के अख़बार ने कहा है कि इस बात का डर है कि पिस्तौल के अमरीका में लॉंच किए जाने के साथ ही आपराधिक तत्व इसे यूरोप में लाने की कोशश करेंगे.
पिस्तौल की क़ीमत 33,000 रूपये है यानी वो एक आईफ़ोन से भी क़म क़ीमत में उपलब्ध है. ख़बर में कहा गया है कि मुल्क में पहले हुए हमलों को लेकर चिंतित बेल्जियम पुलिस को इसे लेकर हुकूमत की तरफ़ से नोटिस दिया गया है. बेल्जियन पुलिस के एक अलर्ट में कहा गया है, ‘इसे आईफ़ोन से अलग देख पाना आसान नहीं है.’
पिस्तौल बनानेवाली कंपनी का कहना है: स्मार्टफ़ोन हर जगह मौजूद है, इसलिए आपका पिस्तौल आसानी से उसकी तरह दिखेगा. जब ये लॉक होगा तो ये इसे डिटेक्ट करना मुश्किल होगा. पिस्तौल की बिक्री अमरीका में अगले हफ़्ते शुरु होगी.