आई आई टी हैदराबाद के 213 छात्रों की 80 कंपनीयों में कैम्पस भर्ती

हैदराबाद: इंडियन इंस्टीटियूट आफ़ टैक्नालोजी ( आई आई टी ) हैदराबाद ने कहा है कि 2018-19के दौरान कैम्पस में भरतीयों के पहले चरण के तहत उस के 213 छात्रों को 80 बड़ी कंपनीयों से नौकरी की पेशकश प्रप्त हुई है । 2017-18 में इस के 191 की 68 कंपनीयों में भर्तियां हुई थीं।

आई आई टी हैदराबाद के आलामीया के मुताबिक़ पहले चरण‌ के तहत 418 छात्र‌ ने रजिस्ट्रेशन करवाया था जिन्हें एक से 22 दिसम्बर भरतीयों की पेशकश प्राप्त हुई हैं। छात्र ने अमेज़ॉन , माईक्रो साफ़्ट , शलमबरगर , क्वॉलकॉम , कोल्ड मैन साचस , सोईगी , इलेक्ट्रोनिक‌ आर्टस और दीशा जिसमें 17 प्रमुख राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय कंपनियां शामिल हैं।

इंडियन फ्लाई रिसर्च इंस्टीट्यूट (इसरो) ने दो छात्र‌ की भर्ती की। भरतीयों के कारगुज़ार फैकल्टी इंचार्ज अमित आचार्य ने पहले चरण की भरतीयों के बारे में कहा कि सभी सतहों पर हमारे छात्र की मांग को देखकर मुझे ख़ुशी हुई है। ख़ाह वो यू जी या पी जी हो कि पी एच डी ये अपने उरूज पर है। अमित आचार्य ने आगे कहा कि जापानी कंपनीयों ने भी हमारे छात्र‌ की भरतीयों से दिलचस्पी का इज़हार किया है। जापान की 10 कंपनीयां इस साल कैम्पस का दौरा कर चुकी हैं।