आखिर तिहाड़ जेल में श्रीसंत सो क्यों नहीं रहे हैं

नई दिल्ली, 1 जून: स्पॉट फिक्सिंग मामले में तिहाड़ में बंद श्रीसंत को नींद नहीं आ रही है। वार्ड में गर्मी से बढ़ी परेशानी की शिकायत करते हुए श्रीसंत ने जेल इंतेज़ामिया से कूलर की मांग की है।

तिहाड़ जेल नंबर एक वाकेए मुलाहजा वार्ड में लगे एग्जॉस्ट पंखे से भी राहत नहीं मिलने से श्रीसंत व अजित चंदीला ज़्यादा परेशान हैं। तीन दिन से गर्मी की वजह से श्रीसंत की नींद गायब है।

हालांकि, श्रीसंत के लिए कूलर के इंतेज़ाम होने का इम्कान कम है। जेल की कैंटीन से बोतलबंद पानी खरीदने की दोनों की मजबूरी बन गई है।

ज़राए के मुताबिक , श्रीसंत ने जेल इंतेज़ामिया से Literature and Politics से जुड़ी कई किताबों की मांग की है। इसके बाद कई रिसाले (Magazines) जेल में फराहम की गई हैं।

तिहाड़ जेल की डायरेक्टर विमला मेहरा का कहना है कि जेल के नियम के मुताबिक श्रीसंत व दूसरे क्रिकेटरों के लिए सहूलते फराहम कराई गई हैं।

क्रिकेटर अंकित चव्हाण के जमानत पर जेल से निकलते ही चेहरे पर खुशी लौट आई। जुमेरात को देर रात तक जेल में अंकित अदालत से परवाना आने का इंतेजार करता रहा, लेकिन यह नहीं पहुंचा।

जुमे की देर शाम परवाना जेल तक पहुंचने के बाद उसे रात आठ बजे जमानत पर छोड़ दिया गया। तिहाड़ जेल के तर्जुमान सुनील गुप्ता ने बताया कि अदालत ने अंकित को 6 जून को खुदसुपुर्दगी की हिदायत दी है।