आज कोलकाता पुलिस के सामने पेश होंगे क्रिकेटर मोहम्मद शमी

भारतीय टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी आज दोपहर दो बजे कोलकाता पुलिस के सामने हाजिर होंगे. अपनी पत्नी हसीन जहां द्वारा अवैध संबध रखने और घरेलू हिंसा के आरोपों का सामना कर रहे मोहम्मद शमी को स्थानीय पुलिस द्वारा समन भेजे जाने के कारण कोलकाता में ही रुकना पड़ा है.

जानकारी के मुताबिक, मो. शमी यहां इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 11वें संस्करण में दिल्ली डेयरडेविल्स की तरफ से कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ मैच खेलने आए थे. पुलिस द्वारा समन भेजे जाने पर उन्हें यहीं रुकना पड़ा, जबकि उनकी टीम अगले मैच के लिए बेंगलुरु रवाना हो गई है.

पुलिस सूत्रों ने बताया कि मोहम्मद शमी को पुलिस के सामने बुधवार को दोपहर दो बजे हाजिर होने को कहा गया है. पुलिस उनसे उनके ऊपर लगाए गए आरोपों के संबंध में पूछताछ करेगी. शमी के खिलाफ मामला आठ मार्च को जाधवपुर पुलिस स्टेशन में उनकी पत्नी ने केस दर्ज कराया था.

सूत्रों ने बताया कि शमी समन के कारण यहीं रुक गए हैं, जबकि दिल्ली की टीम बेंगलुरु के लिए रवाना हो गई. वह बुधवार शाम को टीम से जुड़ सकते हैं. वह अपने वकील से इस मामले में उठाए जाने वाले अगले कदम को लेकर चर्चा कर रहे हैं. उनकी पत्नी भी इस वक्त कोलकाता में ही मौजूद हैं.

अवैध संबंध, घरेलू हिंसा का आरोप

बताते चलें कि मोहम्मद शमी की पत्नी हसीन जहां ने उनके खिलाफ कई केस दर्ज कराया है. हसीन ने पश्चिम बंगाल के अलीपोर कोर्ट में दर्ज कराए गए मुकदमे में शमी पर भत्ता और इलाज का खर्चा नहीं देने का आरोप लगाया है. हसीन ने उन पर अवैध संबंध और घरेलू हिंसा का आरोप लगाया है.

फेसबुक पर लिखा था ऐसा पोस्ट

हसीन का कहना है कि वह शमी के एक्सीडेंट के बाद उनसे मिलने दिल्ली गई, तो उनके परिवार ने उनका उत्पीड़न किया. इससे पहले भी हसीन ने शमी पर मैच फिक्सिंग करना, कई महिलाओं से रिश्ते रखने और प्रताड़ित करने का आरोप लगाया था. इसके बारे में उन्होंने फेसबुक पर पोस्ट लिखा था.

एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर का आरोप

7 मार्च को हसीं जहाँ ने फेसबुक पोस्ट के जरिए आरोप लगाया था कि शमी के कई एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर हैं. उन्होंने शमी के व्हाट्सएप और फेसबुक मैसेंजर चैट के स्नैपशॉट भी शेयर किए. शमी के परिवार वालों ने उन्हें मारने की कोशिश की. इतना ही नहीं शमी की कार में उन्हें गर्भनिरोधक भी मिला था.