आडवाणी पद्मविभूषण के हक़दार नही : हाशिम अंसारी

नई दिल्ली: बाबरी मस्जिद को शहीद करने के मामले में बाबरी मस्जिद के मुद्दई हाशिम अंसारी ने कहा कि CBI वाले मस्जिद शहीद करने वालों को मुल्ज़िम नही मानते हैं. उन्होंने कहा कि आज तक तमाम मुल्ज़िम अदालत के साथ खिलवाड़ करते हुए चले आ रहे हैं. अदालत ने जो कदम उठाया है वह काबिले तारीफ है. हाशिम ने कहा कि आडवाणी को पद्मविभूषण से नवाजा गया है. इसका बाबरी मस्जिद से जुडे सभी पैरोकार मुखालिफत करते हैं. क्योंकि बाबरी मस्जिद को शहीद करने के मुल्ज़िम को एज़ाज़ दिया जाना गलत है.

बाबरी मस्जिद को शहीद करने के मामले में सीबीआई की स्पेशल लीव पिटिशन के तहत मामले में फिर से दरखास्त दायर की गई. जिस पर आज सुनवाई होनी है. दरअसल सुनवाई के तहत इलाहाबाद हाईकोर्ट की तरफ से 20 मई 2010 के फैसले को चुनौती दी गई है. जिसके तहत भाजपा और संघ परिवार के सीनीयर लीडरों को बाबरी मस्जिद को शहीद करने के मामले में मुल्ज़िम बनाया गया था मगर सुनवाई के दौरान इन लोगों को इल्ज़ाम से आज़ाद कर दिया गया.

मौसूल इत्तेला के मुताबिक स्पेशल लीव पिटिशन के तहत मंगल के रोज़ दायर की गई दरखास्त पर सुनवाई होगी.

भारतीय जनता पार्टी के सीनीयर लीडरों की तरफ से पिटिशन में सुनवाई को लेकर चर्चा की जा रही है. इस दौरान भाजपा के क़ौमी सदर अमित शाह और फायनेन्स मिनिस्टर अरूण जेटली की तरफ से मुस्तकबिल के मद्देनज़र मामले पर चर्चा की जा रही है.

साबिक नायब वज़ीर ए आज़म लालकृष्ण आडवाणी और मुरली मनोहर जोशी भी मामले को लेकर चर्चा कर रहे हैं. आरएसएस चीफ मोहन भागवत, भैयाजी जोशी वगैरह भी मामले को लेकर गौर करने में लगे हैं. इस दौरान पार्टी के सीनीयर लीडर कल्याणसिंह, साध्वी ऋतंभरा, विनय कटियार, वीएचपी लीडर अशोक सिंघल वगैरह भी अपने ख्याल सामने रख रहे हैं |