आतंकवादी हमारे देश में ग्रीन कार्ड के तहत घुस पाते हैं, खत्म होगा यह सिस्टम : ट्रम्प

वाशिंगटन : अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि वह ग्रीन कार्ड लॉटरी के नाम से जाने जाने वाले डाइवर्सिटी वीजा लॉटरी कार्यक्रम को खत्म करना चाहते हैं क्योंकि इसके कारण ही न्यूयॉर्क में गत मंगलवार को आठ लोगों की मौत के लिए जिम्मेदार उज्बेकिस्तान के अप्रवासी नागरिक को देश में प्रवेश का मौका मिला।

उन्होंने कहा कि मैं आज से डाइवर्सिटी लॉटरी कार्यक्रम को खत्म करने की प्रक्रिया शुरू कर रहा हूं। मैं कांग्रेस से भी इस कार्यक्रम से छुटकारा पाने के लिए तुरंत काम शुरू करने को कहूंगा।

ट्रंप ने ट्विटर पर कहा कि आतंकवादी हमारे देश में चक शमर ब्यूटी ‘डाइवर्सिटी वीजा लॉटरी प्रोग्राम’ के जरिए दाखिल होते हैं। मैं योग्यता पर आधारित प्रणाली चाहता हूं।

इससे पूर्व ट्रंप ने न्यूयॉर्क शहर में हुए ट्रक हमले के मद्देनजर देश की वीजा प्रणाली की आलोचना करते हुए अमेरिका में आने वाले आव्रजकों के लिए योग्यता आधारित वीजा प्रणाली पर बल दिया है।

ट्रंप ने व्हाइट हाउस में कैबिनेट की एक बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि हम न्यूयॉर्क शहर में भयावह आतंकवादी हमले पर शोक व्यक्त करते हैं जो वर्ल्ड ट्रेड सेंटर से कुछ ही दूरी पर था।