आदिलाबाद में TET इम्तेहानात की तैयारीयां पुरी

* ज़िला में 43 केन्द्रों का क़ियाम कलेक्टर डाक्टर ए अशोक का बयान‌
आदिलाबाद । ( सियासत न्यूज़) ज़िला आदिलाबाद में TET इम्तेहानात की तैयारीयां पुरी करली गई हैं जिस के लिए कुल‌ 43 इम्तेहानी केन्द्र बनाये गए हैं । ये बात ज़िला कलेक्टर ने बताइ ओर‌ कहा कि 31 मई को होने वाले TET के इम्तेहानात में तबदीली लाते हुए 1 जून को मुनाक़िद किए जा रहे हैं ।

इन इम्तेहानात में कुल‌ 9193 उम्मीदवार शरीक हो रहे हैं । पहले पेपर इम्तेहान में 1670 उम्मीदवार हिस्सा ले रहे हैं जिन के लिए 7 इम्तेहानी केन्द्र बनाये गए जबकि दूसरे TET पेपर इम्तेहान दोपहर 12 बजे तक और II पेपर इमतिहान का आग़ाज़ दोपहर 2.30 से शाम पाँच बजे तक होगा ।

इम्तेहान में हिस्सा लेने वालों को 45 मिनट पहले इम्तेहानी केन्द्रो पर हाज़िर होने की हिदायत दी गई है । एक मिनट की ताख़ीर भी कबुल नही होगी। इमतिहान में शरीक होने वालों को अपने साथ सियाह बोलपेन ( बलॉक बोलपेन) रखने का जहां एक तरफ़ मश्वरा दिया गया वहीं दूसरी तरफ़ इमतिहान में हिस्सा लेने वालों को अपने साथ सेल फ़ोन वाईटनर केल्कुलीटर हेन्ड बैग वग़ैरा रखने पर सख़्त पाबंदी करदी गई ।

इम्तेहानी केन्द्रो पर इमतिहान में शरीक होने वालों के लिए पीने के पानी की सहूलत इबतिदाई तिब्बी सहूलत बैठने की नशिस्तें महफ़ूज़ करने के इलावा दूर दराज़ मुक़ामात की मुसाफ़त तय‌ करने वालों के लिए आर टी सी बस की सहूलत भी दी गई है । 43 चीफ़ उच्च पुलिस अधिकारी 43 ममथन3 महकमा जाती ओहदेदार उन के इलावा 16 रूट ऑफीसर को तैनात‌ किया गया है । पुलिस का माक़ूल बंद व बस्त कर दिया गया ।

इम्तेहानी केन्द्रो पर दफ़ा 144 नाफ़िज़ कर दिया जा रहा है । इम्तेहान में हिस्सा लेने वाले अपने होल टिकेट डाउन लोड करने का मश्वरा दिया गया । होल टिकेट पर उम्मीदवार की तस्वीर साफ़ छपी ना होने की सूरत में उम्मीदवार को अपने साथ मज़ीद दो तसावीर पासपोर्ट साइज़ के रखने की हिदायत दी गई ।

होल टिकेट पर अगर किसी वजह नाम उम्मीदवार नाम वलदीयत और पता सही शाये ना होने की सूरत में उसकी तसहिह इमतिहानी केन्द्रो पर करने का मश्वरा दिया गया । इस मौके पर एडीशनल जवाइंट कलेक्टर मिस्टर वीरा मिलो डिस्ट्रिक्ट एज्युकेशनल ऑफीसर मिस्टर अकरम उल्लाह ख़ान कोआर्डीनेटर मिस्टर रामा राउ भी मौजूद थे ।

इम्तेहानी केन्द्रो के मैनगेट‌ पर पुलिस का माक़ूल इंतेज़ाम किया गया । महकमा से ताल्लुक़ रखने वाले अफ़राद जिन के पास पहचान‌ कार्ड हो उन्हें अंदर जाने की इजाज़त होगी । इम्तेहान में हिस्सा लेने वाले उम्मीदवार अपना इमतिहान लिखने के बाद तय किये हुए वक़्त तक इमतिहान हाल में रहने की हिदायत दी गई।