आर्मी चीफ ने कहा, कश्मीर में चोटी काटने की अफवाह के बहाने हो रहा है सेना पर टारगेट

श्रीनगर. कश्मीर के चोटी कांड पर शनिवार को आर्मी चीफ जनरल बिपिन रावत ने कहा कि चोटी कटवा के बहाने कुछ लोग आर्मी और आम जनता को टारगेट कर रहे हैं। ये तो देश के बाकी शहरों में भी हो चुका है, आज यहां जो कुछ भी हो रहा है वह आतंकियों का फ्रस्ट्रेशन दिखाता है। कश्मीर में पुलिस अपना काम कर रही है। धीरे-धीरे सिक्युरिटी के हालात में सुधार हो रहा है।
गौरतलब है कि घाटी में बीते दो महीने में चोटी काटने की 100 से ज्यादा अफवाह और मारपीट की कई घटनाएं सामने आईं।  पिछले 4 दिनों के अंदर चोटी काटने की अफवाहों के चलते सोपोर में एक शख्स को जिंदा जलाने और दूसरे को डल झील में डुबोने की कोशिश की गई, कई लोगों से मारपीट की घटनाएं हुईं। इनके विरोध में अलगाववादियों ने बंद का एलान किया।  

आर्मी चीफ ने कहा, ”सेना को जो टास्क सौंपा जाता है। वो उसे बहुत अच्छी तरह से पूरा करती है। पाकिस्तान के लिए राजनीतिक तरीके से फैसले लेना चाहिए।”

”लोगों को रेडिकलाइजेशन कर बरगलाया जा रहा है। ये दुनिया के बाकी हिस्सों में भी होता है, लेकिन हम इसे गंभीरता से ले रहे हैं। जम्मू-कश्मीर सरकार, पुलिस और एडमिनिस्ट्रेशन मिलकर कोशिश कर रहे हैं कि जो कुछ भी सोशल मीडिया के जरिए हो रहा है, उससे लोगों को दूर रखा जाए।”

सीनियर रेल अफसर ने बताया कि हमने सुरक्षा कारणों से घाटी की सभी ट्रेनों को रोक दिया है। मध्य कश्मीर में श्रीनगर-बडगाम से लेकर उत्तरी इलाके के बारामूला तक कोई ट्रेन नहीं चलेगी। इसी तरह दक्षिण कश्मीर में श्रीनगर-अनंतनाग-काजीकुंड से जम्मू के बनिहाल के बीच ट्रेन सर्विस बंद रहेगी।