आशा भोसले गीनीज रेकॉर्ड्स में शामिल

मुंबई, 23 अक्टूबर (पी टी आई) लीजेंडरी बाली वुड प्ले बैक सिंगर आशा भोसले सब से ज़्यादा तादाद में तन्हा स्टूडीयो रेकॉर्डिंग्स कराने पर गीनीज वर्ल्ड रेकॉर्ड्स में शामिल हो चुकी हैं।

आशा ने 1947-ए-से ज़ाइद अज़ 20 हिंदूस्तानी ज़बानों में लग भग 11,000 सोलो, डोइट और कोर्स वाले गीत जैसे महबूबा महबूबा, चुरा लिया है तुम ने, पिया तू अब तो आजा और कई दीगर नग़मे रिकार्ड कराई।

78 साला गुलूकारा को लंदन में जुमेरात को मुनाक़िदा एशीयन एवार्ड्स तक़रीब में गेंस एज़ाज़ से नवाज़ा गया। आशा ने अख़बारी नुमाइंदों को बताया कि आज मुझे लग रहा है कि मैं दुनिया की मुस्लिमा संग्रहों।

मैं अपने चाहने वालों का शुक्रिया अदा करती हूँ। और आशा करती हूँ यही प्यार बरक़रार रहे। जिस तरह से आप ने मेरे गानों को सराहा है इसी तरह मेरी अदाकारी को भी सराहेंगे।

उन्होंने म्यूज़िक रेसरचर विश्वास नय्यर वर्कर का शुक्रिया अदा किया कि उन्हों ने उन्हें ये बावक़ार ख़िताब हासिल करने में मदद की। वेटरन बाली वुड स्टार माई के साथ अपनी अदाकारी का कैरीयर भी शुरू करने तैय्यार हैं। महेश कोडयाल की हिदायत कारी वाली इस फ़िल्म में पद्मिनी कूल्हा पूरी ने आशा की बेटी का रोल निभाया हैं। ये एक औरत की कहानी है जो अपने इकलौते फ़र्ज़ंद की बेरुख़ी के बाद अपने बेटी और दामाद के साथ रहती ही। ये फ़िल्म अनक़रीब रीलीज़ होगी।