आस्ट्रेलिया 59/4d हिंदूस्तान दूसरी इन्निंग में14/2

सिडनी, ०६ जनवरी ( पी टी आई ) कप्तान माईकल क्लार्क ने नाक़ाबिल-ए-तसख़ीर 329 रन स्कोर करने के इलावा ऑस्ट्रेलियाई इनिंग को 659/4 पर डिक्लेयर करते हुए हिंदूस्तान को दूसरी इनिंग में बैटिंग के लिए मदऊ किया और सिडनी टेस्ट के तीसरे दिन खेल के इख़तताम पर हिंदूस्तान ने दो विकेटस के नुक़्सान पर 114 रन स्कोर कर लिए हैं ।

दरीं असना बाएं हाथ के ओपनर गौतम गंभीर आख़िरी लमहात मैं ख़ुद को मिलने वाली एक ज़िंदगी के बाद 68रन स्कोर करलिए हैं जिस के लिए उन्हों ने 124गेंदों का सामना किया और 9चौके लगाए । दूसरे नाट आउट बैटस्मैन सचिन तनडोलकर रहे जिन्हों ने 42गेंदों में एक चौके की मदद से 8रन स्कोर किए हैं हालाँकि उन की बैट से जो गेंद बाउंडरी लाईन तक पहुंची वो दरअसल मास्टर ब्लास्टर की ख़ुशक़िस्मती ही कही जा सकती है क्योंकि बैट का अंदरूनी किनारा छूने के बाद गेंद विकटों के क़रीब से बाउंडरी लाईन की सिम्त निकल गई ।

हिंदूस्तान ने पहली इनिंग मैं 468रन से पीछे रहने के बाद अपनी दूसरी इन्निंग का आग़ाज़ किया लेकिन 18के मजमूई स्कोर पर ही वीरेंद्र सहवाग का नुक़्सान बर्दाश्त करना पड़ा जिन्हों ने 18गेंदों में एक चौका लगाया । इबतिदाई नुक़्सान के बाद गौतम गंभीर और राहुल डरावीड ने इनिंग को सँभालने की कामयाब कोशिश की और दोनों बैटस्मैनों ने दूसरी विकेट के लिए 82 रन की पार्टनरशिप निभाए।

राहुल डरावीड जो एक मौक़ा पर बड़ी इनिंग की सिम्त गामज़न दिखाई दे रहे थे लेकिन वो बिन हलफ़न हास की गेंद पर बोल्ड हुए । आउट होने से क़बल उन्हों ने 73गेंदों में 6चौकों की मदद से 29 रन बनाए । आस्ट्रेलिया के लिए हलफ़न हास कामयाब बोलर साबित हुए जिन्हों ने 16ओवर्स में 37रन के इव्ज़ दो खिलाड़ियों को आउट किया । क़ब्लअज़ीं आस्ट्रेलिया ने अपने कल के स्कोर 482/4से आगे खेलना शुरू किया । कल के नाट आउट बैटस्मैन माईकल क्लार्क ने 251से आगे खेलते हुए आज 468गेंदों में 39चौकों और एक छक्के की मदद से 329 रन स्कोर करते हुए ऑस्ट्रेलियाई कप्तान की जानिब से आज़म तरीन इन्फ़िरादी स्कोर का रिकार्ड बनालिया है । कल के दूसरे नाट आउट बैटस्मैन माईक हसी ने 55 रन से आगे खेलते हुए आज ग़ैर मफ़तूह 150 रन की शानदार इनिंग खेले जिस के लिए उन्हों ने 253गेंदों का सामना किया और इस दौरान उन्हों ने 16चौके और एक छक्का लगाया । कप्तान माईकल क्लार्क ने आज 177रंज़ के इज़ाफ़ा के बाद इनिंग ख़तम करने का फ़ैसला किया इस तरह क्लार्क और हसी के दरमयान चौथी विकेट के लिए 334 रन की पार्टनरशिप रही। हिंदूस्तानी बोलर जिन्हों ने गुज़शता रोज़ सिर्फ पोंटिंग की एक विकेट हासिल की थी आज मज़ीद कोई विकेट हासिल करने में नाकाम रहे । हिंदूस्तानी टीम को सिडनी पर रवां रिकार्ड 100वीं टेस्ट में एक इनिंग शिकस्त से महफ़ूज़ रहने केलिए मज़ीद 354 रन दरकार हैं और इस की 8विकटें बाक़ी हैं । सिडनी क्रिकेट ग्राउंड की विकेट फ़िलहाल बैटिंग केलिए साज़गार दिखाई दे रही है।