इंग्लैंड ने भारत को हरा 1-1 से बराबर की टी-20 सीरीज

इंग्लैंड ने टीम इंडिया को कार्डिफ के सोफिया गार्डन्स मैदान पर खेले गए दूसरे टी-20 मैच में 5 विकेट से मात दे दी है. इसी के साथ ही मेजबान टीम ने तीन मैचों की टी-20 सीरीज 1-1 से बराबर कर ली है. टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया ने 20 ओवर में 5 विकेट गंवा कर 148 रन बनाए और इंग्लैंड के सामने जीत के लिए 149 रनों का टारगेट रखा.

इस आसान से लक्ष्य को इंग्लैंड ने पांच विकेट खोकर दो गेंद शेष रहते हुए हासिल कर लिया. इंग्लैंड के लिए एलेक्स हेल्स ने सबसे ज्यादा नाबाद 58 रन बनाए. उन्होंने अपनी पारी में 41 गेंदों का सामना करते हुए चार चौके और तीन छक्के लगाए. उनके अलावा जॉनी बेयरस्टॉ ने नाबाद 28 रनों का योगदान दिया. भारत ने भी उसका शीर्ष क्रम झकझोर कर स्कोर तीन विकेट पर 44 रन कर दिया था, लेकिन छठे ओवर में क्रीज पर कदम रखने वाले हेल्स एक छोर पर डटे रहे जिन्हें ‘मैन ऑफ द मैच’ चुना गया.

जेसन रॉय (15) ने उमेश यादव (36 रन देकर दो) के पहले ओवर में एक छक्के और दो चौकों की मदद से 14 रन बटोरे लेकिन इस तेज गेंदबाज ने अपने अगले ओवर की पहली गेंद पर उनकी गिल्लियां बिखेर दी. उमेश ने दूसरे सलामी बल्लेबाज जोस बटलर (14) को कोहली के हाथों कैच कराया. कोहली ने इसी ओवर में पहले बटलर का आसान कैच भी छोड़ा था.

कोहली ने पावरप्ले समाप्त होने के तुरंत बाद युजवेंद्र चहल को गेंद सौंपी जिन्होंने जो रूट (नौ) को गुगली पर बोल्ड करके कप्तान को निराश नहीं किया. लेकिन इस अवसर को छोड़कर भारत के दोनों स्पिनर आज पिछले मैच की तरह कमाल नहीं दिखा पाए.

हेल्स ने चहल पर डीप मिडविकेट और कुलदीप यादव पर लांग ऑन क्षेत्र में छक्के लगाए. जब चहल और कुलदीप की नहीं चली तो धोनी ने हार्दिक पंड्या को गेंद सौंपी जिनके दूसरे स्पैल की पहली गेंद पर शिखर धवन ने कप्तान इयोन मॉर्गन (17) का सीमा रेखा पर जबर्दस्त कैच लिया.