इंग्लैंड : मुस्लिमों पर तेजाब फेंकने, मस्जिदों व मक्का में हमला करने पर 50,1000 व 2500 रिवार्ड पॉइंट्स देने की घोषणा

लंदन :   रिपोर्टों के मुताबिक लंदन में कई ब्रिटिश लोग, वेस्ट मिडलैंड्स और यॉर्कशायर में कहा कि उन्होंने पोस्ट के माध्यम से लीफलेट  लेटर प्राप्त किया है। यह लीफलेट 3 अप्रैल को मुस्लिमों पर हमले करने के लिए पोस्ट के माध्यम से बांटे जा रहे हैं, जो मुस्लिमों को सजा देने के दिन के रूप में प्रचारित किया जा रहा है।

इस लीफलेट में कहा गया है कि “उन्होंने आपको चोट पहुंचाई है, उन्होंने हमारे प्रियजनों को पीड़ित किया है। उन्होंने आपको दर्द  दिया है। आप इसके बारे में क्या सोच रहे हैं?”

हमलावरों के लिए पुरस्कार प्रदान करने के लिए, रिवार्ड पॉइंट भी देने की घोषणा की गई है। मुसलमानों को मौखिक रूप से एब्यूज करने पर 10 पॉइंट्स, मुसलमानों के चेहरे में एसिड फेंकने के लिए 50 पॉइंट्स, मस्जिद पर बमबारी के लिए 1,000 अंक और मक्का को ध्वस्त करने पर 2500 पॉइंट्स देने की घोषणा की गई है।

यूके में आतंकवाद विरोधी पुलिस संभावित अपराधों की जांच कर रही है,  जिसमें कहा था कि  मुस्लिमों को दंड देना है 3 अप्रैल को।

ब्रिटेन में 25 लाख से अधिक मुस्लिम हैं, जहां इस्लाम दूसरा सबसे बड़ा धर्म है। शनिवार को, “वेस्टर्न यॉर्कशायर पुलिस” उस के लिए जिम्मेदार व्यक्तियों को पकड़ने के प्रयास में लंदन के मेट्रोपॉलिटन पुलिस में शामिल हो गया हैै।

वेस्ट यॉर्कशायर पुलिस ने एक बयान में कहा, “सार्वजनिक सुरक्षा हमारी प्राथमिकता है और मैं अपने समुदायों को सतर्क रहने के लिए आग्रह करता हूं, लेकिन भयभीत नहीं हों”। “हम मजबूत होते हैं जब हम एक साथ खड़े होते हैं और विभाजित नहीं होते हैं।”

MAMA एक संगठन जो मुस्लिम विरोधी नफरत अपराध की निगरानी करता है, यह पुलिस के साथ काम करता था।  संगठन ने कहा मामले का अत्यंत गंभीरता से लिया  जा रहा है,”।

मॉनिटर ने कहा, प्राप्तकर्ताओं की सलाह दी कि “यह आवश्यक है कि सभी पत्रों और लिफाफे सुबूत के तौर पर  रखा जाए जो पुलिस को जांच के लिए  काम आएगी।

ब्रिटिश मुस्लिम,  नेताओं और नागरिक अधिकार समूहों ने इस पर  डर और नाराजगी व्यक्त की है। ब्रिटेन के मुस्लिम काउंसिल के सहायक महासचिव मीकादाद वर्सी ने कहा,  मुसलमानों को भेजे गए यह नीच पत्र अभियान गहरे संकट और अलार्म का कारण बना है। हम इस मामले की जांच करने के लिए पुलिस द्वारा किए गए कार्रवाई का स्वागत करते हैं।”

वर्सी ने कहा “दुर्भाग्य से यह मुसलमानों के खिलाफ नफरत का प्रतिबिंबित करता है।  हमारे चुने हुए अधिकारियों को उसी इसी तरह इस्लामोफोबिया के खिलाफ खड़े होने और कार्रवाई करने की जरूरत है, ताकि वे अन्य समूहों के खिलाफ कट्टरता का सामना करने के लिए कार्रवाई कर सकें।”

श्रमिक पार्टी के राजनेता और प्रैक्टिसिंग बैरिस्टर यास्मीन कुरैशी ने कहा, “मुझे यह जानकर हैरानी हो रही है कि उग्रवादी डरपोक लोगों को मुसलमानों पर हमला करने के लिए प्रोत्साहित करने वाले अनाम पत्रों का वितरण कर रहे हैं।”

बर्मिंघम यार्डली के श्रम पार्टी के सांसद जेस फिलिप्स ने कहा “यह पूरी तरह से अविश्वसनीय है, अगर मेरे किसी भी घटक को उन्हें मिला है, तो कृपया संपर्क करें।”

इंग्लैंड के पूर्वोत्तर, रसेल फोस्टर में आतंकवाद विरोधी काउंसिल के प्रमुख ने “आश्वस्त किया है कि यह पूरी तरह से  पेशेवर लोगों से जांच अच्छी तरह से चल रही है और किसी और पीड़ित को पुलिस को इस मामले की रिपोर्ट करने के लिए किसी भी तरह का संचार प्राप्त करने का आग्रह है”,