इंटरनेट के विकल्प के रूप में रूस बनाएगा इंटरनेट का अपना संस्करण 

मास्को : एक उच्च रैंकिंग विदेश मंत्रालय के अधिकारी के मुताबिक रूस के पास वर्ल्ड वाइड वेब के सबसे खराब स्थिति में आकस्मिकता के रूप में इंटरनेट का अपना संस्करण बनाने का साधन है।
रूसी मीडिया की रिपोर्ट के मुताबिक रूसी विदेश मंत्रालय के नए चुनौतियों और खतरों के लिए विभाग के प्रमुख, इल्या रोजचेव ने घोषणा की कि रूस के पास इंटरनेट के विकल्प बनाने के लिए आवश्यक क्षमताएं हैं।
जैसा कि रोगचेव ने समझाया, रूस संभवतः देश के “पश्चिमी भागीदारों” के कार्यों और उनके द्वारा प्रचारित दोहरे मानकों के कारण “किसी तरह के समांतर इंटरनेट का निर्माण” का सहारा ले सकता है।
उन्होंने यह भी कहा कि वर्तमान में मास्को इस कदम को लागू करने का इरादा नहीं रखता है, लेकिन यदि आवश्यक हो तो आगे बढ़ने के लिए सभी “तकनीकी, वित्तीय, बौद्धिक और अन्य आवश्यक क्षमताओं” का इस्तेमाल कर सकता है।
इससे पहले, जर्मन समाचार पत्र Sueddeutsche Zeitung ने लिखा था कि इंटरनेट तकनीक तेजी से सैन्यीकरण हो रही है, और इंटरनेट पर वर्तमान स्थिति युद्ध से पहले वाली स्थित जैसी युद्धक्षेत्र जैसा दिखता है।
समाचार पत्र ने साइबर हथियारों को परमाणु हथियार से भी तुलना की, दावा किया कि “विनाश की एक बड़ी संभावना बनाई गई है और तैनाती का इंतजार कर रही है।”