केजरीवाल ने जताई आशंका, इंदिरा गांधी की तरह मेरी भी हत्या हो सकती है !

नई दिल्ली : अरविंद केजरीवाल ने खुद की राजनीतिक हत्या का अंदेशा व्यक्त किया है। उन्होंने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की तरह दो मिनट में उनकी भी हत्या हो सकती है। अंग्रेजी चैनल रिपब्लिक टीवी ने सीएम केजरीवाल के हवाले से बताया कि उनके सुरक्षार्मी भाजपा को रिपोर्ट करते हैं। सीएम ने आगे कहा कि उन्हें अपनी राजनीतिक हत्या किए जाने का डर है। चूंकि उनका सुरक्षा अधिकारी भाजपा को रिपोर्ट करता है।

सीएम केजरीवाल ने कहा, आसपास जो पुलिसवाले सुरक्षा के लिए चल रहे हैं, वो सब भाजपा को रिपोर्ट करते हैं। पीएसओ भाजपा को रिपोर्ट करता है। कल ये इंदिरा गांधी की तरह मेरे पीएसओ से ही मुझे खत्म करा देंगे। मेरी जिंदगी दो मिनट में खत्म हो सकती है। 4 मई को भी रोड शो के दौरान केजरीवाल पर हमला हुआ था। तब वह दिल्ली के मोती नगर इलाके में जीप में सवार होकर रोड शो कर रहे थे, तभी तेजी से आकर एक शख्स ने उन्हें थप्पड़ जड़ दिया। खुद की हत्या डर केजरीवाल साल 2016 में भी जाहिर कर चुके हैं। तब उन्होंने पीएम पर आरोप लगाते हुए कहा कि मोदी उनकी हत्या करा सकते हैं. केजरीवाल सरकार में मंत्री मनीष सिसोदिया ने ट्वीट किया था कि क्या मोदी और अमित शाह अब केजरीवाल की हत्या करवाना चाहते हैं? ममता बनर्जी ने इसे “राजनीतिक गुंडागर्दी, और राजनीतिक बदला बताई थी. आम आदमी पार्टी के नेता संजय सिंह ने एक वीडियो जारी कर केंद्र सरकार पर मुख्यमंत्री केजरीवाल की सुरक्षा में ढील देने का आरोप लगाया. उन्होंने सवाल उठाया कि क्या इस बात का इंतजार किया जा रहा है कि केजरीवाल पर कोई गोली चला दे.

केजरीवाल पर कब-कब हमला?
केजरीवाल की सुरक्षा में सेंध का यह पहला मामला नहीं है, इससे पहले भी उन पर मिर्च फेंककर, जूता उछालकर और थप्पड़ के जरिये हमले हो चुके हैं.
नवंबर 2018 में एक युवक अपनी समस्या को लेकर मुख्यमंत्री केजरीवाल से मिलने गया था और मिलने के दौरान उसने मुख्यमंत्री पर मिर्च पाउडर फेंक दिया था. इस दौरान केजरीवाल का चश्मा भी टूट गया था.
साल 2014 में लोकसभा चुनाव के दौरान एक ऑटो ड्राइवर ने उन्हें थप्पड़ मार दिया था. ड्राइवर उन्हें माला पहनाने आया था और इसी दौरान उसने थप्पड़ जड़ दिया.
पंजाब के लुधियाना में फरवरी 2016 में उनकी कार पर लोहे की रॉड और अंडों से हमला किया गया था, जिसमें कार के शीशे टूट गए थे.
दिल्ली के छत्रसाल स्टेडियम में ऑड-ईवन फार्मूले के ट्रायल से संबंधित सभा के दौरान एक महिला ने उन पर स्याही फेंककर इसका विरोध किया था.
दिल्ली सचिवालय में अप्रैल 2016 में एक संवाददाता सम्मेलन के दौरान उनकी ओर जूता उछाल कर विरोध जताया गया था.

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के इंदिरा गांधी की तरह हत्या वाले बयान पर पार्टी नेता सौरभ भारद्वाज की भी प्रतिक्रिया आई है। भारद्वाज ने कहा, मुख्यमंत्री बनने के बाद उन पर पुलिस की मौजूदगी में कम से कम छह बार हमले हो चुके हैं। लेकिन इसके बाद भी कोई कदम नहीं उठाया गया। हमें दिल्ली पुलिस पर भरोसा नहीं है।