पुलवामा हमला जैश-ए-मोहम्मद के तरफ़ से बीजेपी को दिया गया एक तोहफा है- पूर्व रॉ चीफ़

पूर्व रॉ प्रमुख एएस दुलत ने शनिवार को कहा कि जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर हुआ आत्मघाती हमला भाजपा के लिए चुनाव से पहले का उपहार है। उन्होंने यह बात हैदराबाद में भारतीय आर्थिक व्यापार संगठन द्वारा आयोजित एशियाई अरब पुरस्कार 2019 के अवसर पर कहीं।

इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के अनुसार दुलत ने कहा, ‘लोकसभा चुनाव से पहले यह भाजपा के लिए उपहार है और देश के पास पाकिस्तान में स्थित आतंकी कैंपों पर सर्जिकल स्ट्राइक करने का अधिकार है। मैंने यह पहले भी कहा है और अब फिर कह रहा हूं कि पुलवामा हमला जैश-ए-मोहम्मद द्वारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को दिया हुआ उपहार है।’

उन्होंने आगे कहा, ‘चूंकि चुनाव होने वाले हैं ऐसे में अपेक्षा थी कि प्रतिशोध लिया जाएगा। कुछ होना अनिवार्य था। पाकिस्तान के अंदर जाकर सर्जिकल स्ट्राइक करना सही था।’ दुलत ने कहा कि राष्ट्रवाद को व्यापक परिप्रेक्ष्य में देखा जाना चाहिए और जहां देशभक्ति काफी है वहां राष्ट्रवाद पर जोर नहीं देना चाहिए।

रॉ के पूर्व मुखिया ने कहा, ‘राष्ट्रवाद युद्ध की तरफ ले जाता है। हमें कश्मीरियों से बात करनी चाहिए और यही आगे बढ़ने का रास्ता है।’ उन्होंने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह अपने कार्यकाल के दौरान पाकिस्तान के साथ शांति संधि पर हस्ताक्षर करने के काफी करीब पहुंच गए थे।

साभार- अमर उजाला