इंडिया से आज हारी श्रीलंका तो वर्ल्ड कप 2019 में जगह बनाना हो जायेगा मुश्किल

आज श्रीलंका के खिलाफ भारत चौथी एकदिवसीय मैच खेलेगा। लेकिन यह मैच श्रीलंका के बेहद जरूरी मैच होगा। ICC नियमों के अनुसार वर्ल्ड कप में श्रीलंका को डायरेक्ट प्रवेश करने के लिए भारत के साथ हो रही सीरीज में दो मैच जितना ही होगा।

मालूम हो कि भारत लगातार जीत के साथ पांच मैचों की श्रृंखला में 3- 0 से आगे है। भारत यह सीरीज जीत चुका है। लेकिन आजके मैच को भी भारत हर किमत पर जीतना चाहेगा।

चौथे मैच में कप्तान विराट कोहली के पास अपनी बेंच स्ट्रेंथ को आजमाने का बेहतरीन मौका है तो वहीं लगातार 3 वनडे मैच हार चुकी श्रीलंका के पास कोलंबो वनडे 2019 में डायरेक्ट क्वालिफिकेशन का आखिरी मौका है क्योंकि 2019 वर्ल्ड कप में डायरेक्ट क्वालिफाई करने के लिए श्रीलंका को भारत के खिलाफ वनडे सीरीज में 2 मैच हर हाल में जीतने होंगे।

विराट कोहली की आगुवाई में टेस्ट में क्लीन स्वीप के बाद वनडे सिरीज में भी टीम इंडिया का दबदबा बरकरार है। पहले वनडे में 9 विकेट से बड़ी जीत दर्ज करने बाद अगले दोनों वनडे मैचों में टीम इंडिया को थोड़ी मशक्कत जरूर करनी पड़ी। लेकिन आखिरकार दोनों मौकों पर टीम के बेस्ट फिनिशर महेन्द्र सिंह धोनी ने अपना रोल बखूबी निभाया।