इजरायली जेल से रिहा फलस्तीनी लड़की अहद तामिमी को बहादुरी का पुरस्कार देगा दक्षिण अफ्रीका

अफ्रीका-फिलिस्तीन न्यूज़वायर सेवा की रिपोर्ट के मुताबिक, फिलीस्तीनी प्रतिरोध का चेहरा बनी अहद तमीमी – जिसे इजरायली सैनिक को थप्पड़ मारने के लिए आठ महीने की सजा देने के बाद रविवार को इज़राइली जेल से रिहा किया गया।

हर कोई अहद की बहादुरी की सराहना कर रहा है। अब दक्षिण अफ्रीका में उनकी बहादुरी, प्रतिरोध और आशा का प्रतीक होने के लिए विशेष पुरस्कार प्राप्त करने के लिए आमंत्रित किया जाएगा।

यह ज़वेलीवेलाइल “मंडला” मंडेला, मेवेज़ो पारंपरिक परिषद के प्रमुख और नेल्सन मंडेला के पोते अहद को पुरस्कार से सम्मानित करेंगे।

अपने दादा के जन्म के शताब्दी समारोह में, मंडेला ने तमीमी से वादा किया है कि वह “फिलिस्तीन मुक्त होने तक नस्लीय इज़राइल को अलग करने के लिए बॉयकॉट, विवेक और प्रतिबंध (बीडीएस) अभियान में शामिल होने के लिए दूसरों का समर्थन और रैली जारी रखेगें.” मंडेला ने तमीमी को सलाम किया और कहा कि, “फिलिस्तीनी प्रतिरोध का प्रतीक है।

दिसंबर में पूरी तरह से सशस्त्र इजरायली सैनिक तक खड़े अपनी किशोर बेटी की लाइव रिकॉर्डिंग साझा करने के लिए उत्तेजना के आरोपों पर कैद होने के बाद रविवार को तामीमी की मां नरीमन को भी रहा किया गया।

कब्जे वाले वेस्ट बैंक में नबी सालेह गांव में अपने घर से रिहा होने के तुरंत बाद बोलते हुए, अहद तमीमी ने कहा कि उन्हें अपने परिवार से मिलने की ख़ुशी है लेकिन कई फिलिस्तीनी अभी भी इजराइल की जेल में बंद है।