इजरायली फायरिंग में एक फलस्तीनी युवक शहीद!

ज़ायोनी कालोनियों में रहने वालों ने रामल्लाह में स्थित एक मस्जिद का अनादर किया है जबकि एक फ़िलिस्तीनी युवा ज़ायोनियों की फ़ायरिंग में शहीद हुआ है।

फ़िलिस्तीन के वक़्फ़ मंत्री शैख़ यूसुफ़ अदईस ने बताया है कि ज़ायोनी कालोनियों में रहने वाले कुछ यहूदियों ने रामल्लाह नगर के पूर्व में स्थित दैर दीवान नगर पर हमला किया और वहां की मस्जिद पर नस्लभेदी नारे लिख दिए।

उन्होंने बताया कि ज़ायोनी सैनिक और ज़ायोनी काॅलोनियों में रहने वाले यहूदी आए दिन फ़िलिस्तीनियों और उनके पवित्र स्थलों पर हमले करते रहते हैं और अब फ़िलिस्तीनियों के लिए कोई भी स्थान सुरक्षित नहीं रह गया है।

उन्होंने इस्लामी व अरब देशों और विश्व समुदाय से मांग की है कि वे फ़िलिस्तीन के पवित्र स्थलों को ज़ायोनियों के हमलों से सुरक्षित रखने के लिए तुरंत प्रभावी क़दम उठाएं।

parstoday.com पर छपी खबर के अनुसार, इस बीच फ़िलिस्तीन के अध्ययन केंद्र ने अपनी एक रिपोर्ट में बताया है कि टाइबेरियस नगर के ज़ायोनी मेयर ने एक अत्यंत आपत्तिजनक क़दम उठाते हुए और पवित्र स्थलों के यहूदीकरण की योजना के अंतर्गत इस शहर की जामा मस्जिद को म्यूज़ियम में बदल दिया है।

रिपोर्ट में कहा गया है कि इससे पहले भी टाइबेरियस की नगरपालिका ने कई इस्लामी पवित्र स्थलों को चायख़ानों में बदल दिया था। उधर ज़ायोनी सैनिकों ने सोमवार की रात एक फ़िलिस्तीनी युवा को गोली मार कर शहीद कर दिया।

ज़ायोनी सैनिकों ने पश्चिमी तट के जेनीन नगर में एक चेक प्वाइंट पर एक 19 वर्षीय फ़िलिस्तीनी अब्दुल्लाह तवालेबा को गोली मार दी।