इजरायल ने लाखों फलस्‍तीनीयों को पीने के पानी से कर रखा है वंचित!

संयुक्त राष्ट्र संघ के जांच अधिकारी ने बताया है कि इस्राईल ने दसियों लाख फिलिस्तीनियों को पीने के पानी से वंचित और उनकी भूमियों को खनिज पर्दार्थों से खाली कर दिया है।

पार्स टुडे डॉट कॉम के अनुसार, माइकल लिंक ने सोमवार को कहा कि अवैध अधिकृत क्षेत्रों में रहने वाले लगभग 50 लाख फिलस्तीनियों को, इस्राईल की ओर से जल संसाधनों की तबाही, प्राकृतिक संसाधनों के दुरुपयोग और पर्यवारण की तबाही का सामना है और व्यवहारिक रूप इन क्षेत्रों में उनका कोई नियंत्रण नहीं है।

फिलिस्तीन में संयुक्त राष्ट्र संघ के विशेष जांच अधिकारी ने कहा कि गज़्ज़ा में इस्राईल की कार्यवाहियों की वजह से, समुद्री तट के निकट स्थित इस क्षेत्र के एकमात्र पेय जल के स्रोत तबाह हो गये हैं जिसकी वजह से कई लाख फिलिस्तीनियों के लिए पेय जल तक पहुंच बेहद कठिन हो गयी है।

माइकल लिंक ने इसी प्रकार कहा कि गज़्ज़ा से सन 2005 में यहूदी बस्तियों को खाली किये जाने के बावजूद, इस्राईल इस क्षेत्र की हवाई, ज़मीनी और समुद्री घेराबंदी जारी रखे है।

संयुक्त राष्ट्र संघ के इस अधिकारी ने कहा कि इस्राईल पश्चितमी तट पर यथावत पूरी ताक़त से कालोनियों का निर्माण कर रहा है और यह एेसी दशा में है कि जब संयुक्त राष्ट्र संघ और विश्व के बहुत से देश इस निर्माण को गैर कानूनी कहते हैं।