इन छह ऐप्स का आपके फोन में होना है बेहद ज़रूरी, जानिए कौन से हैं वह ऐप्स!

नई दिल्ली: पिछले दो दशकों से मोबाइल उद्योग में तेजी आई है और अब, स्मार्टफोन का होना बेहद ज़रूरी हो गया है। चाहे आप एक एंड्रॉइड या आईओएस फोन के मालिक हों, आज आपके स्मार्टफोन को आसान बनाने के लिए हर स्मार्टफोन कई ऐप्स द्वारा पॉप्युलेट किया गया है।

दिसंबर 2017 तक, प्ले स्टोर पर ऐप्स की कुल संख्या 3.5 मिलियन के आसपास दर्ज की गई थी। इसलिए, आपको आश्वस्त किया जा सकता है कि ऐप्स निकट भविष्य में रहने और बढ़ने के लिए यहां हैं।

लेकिन जब आपके पास बहुतायत में इतने सारे विकल्प हैं, तो यह आपके फोन पर कौन से ऐप के बारे में थोड़ा उलझन में हो सकता है। इसके अलावा, प्रत्येक व्यक्ति अलग होता है और इसलिए उनकी ज़रूरतें और रुचियां भी होती हैं। इसके साथ ही, यहां छह ऐप्स हैं जिन्हें हर किसी के पास उनके फोन पर होना चाहिए:

बिगबास्केट

कोई फर्क नहीं पड़ता कि आपकी रुचियां क्या हैं, हर किसी को खाने की जरूरत है। जैसे-जैसे हम एक और डिजिटल और भविष्यवादी समाज के लिए विकसित होते हैं, यह एक सदमा नहीं है कि अब आप कपड़े की तरह ऑनलाइन किराने का सामान खरीद सकते हैं।

बिगबस्केट एक ऐप है जो आपको फोन पर केवल कुछ स्पर्शों के साथ, अपने घर के आराम से, या जहां भी आप आरामदायक महसूस करते हैं, सभी प्रकार की किराने का सामान खरीदने की अनुमति देता है। फलों और सब्ज़ियों से टॉयलेटरीज़ तक, बस अपने घर को गाड़ी में घर की तरह रखने के लिए जो कुछ भी चाहिए उसे जोड़ दें और इसे सीधे अपने दरवाजे पर पहुंचा दें।

बिगबस्केट ऐप का उपयोग करने से आपको उन उत्पादों पर विशेष छूट भी मिलती है जिन्हें आप बिगबास्केट के डिजिटल क्षेत्र से बाहर नहीं ले सकते हैं। कैशबैक ऑफ़र और अनूठा छूट के साथ, बिगबास्केट एक ऐसा ऐप है जो आपको बहुत समय, पैसा और ऊर्जा बचा सकता है।

पेटीएम

नोटबंदी के बाद से, पेटीएम हमारे देश में बहुत से लोगों के लिए एक उद्धारक रहा है। इस ऐप का मूस एक जंगल की आग की तरह फैल गया है और अब, आप अपने पेटीएम वॉलेट के साथ छोटे चाय स्टालों पर अपने सिगरेट और चाई के लिए भी भुगतान कर सकते हैं।

पेटीएम सिर्फ आपके लिए त्वरित भुगतान करने के लिए एक ऐप नहीं है, आप लाइफस्टाइल कपड़ों से गैजेट्स तक खरीदारी करने के लिए अपने ई-कॉमर्स स्टोर का भी उपयोग कर सकते हैं और बहुत कुछ। इसमें आपके लिए त्वरित फंड ट्रांसफर करने, अपने फोन को रिचार्ज करने और बिलों का भुगतान करने के लिए सुविधाएं भी हैं।

यदि यह पर्याप्त नहीं है, तो आप पेटीएम का उपयोग करते समय कई रेस्तरां में विशेष छूट प्राप्त कर सकते हैं और पेटीएम के साथ कैश बैक ऑफ़र भी आश्चर्यजनक हैं।

लाइफइजी

प्लम्बर या एसी की मरम्मत करने वाले लड़के को खोजने में आपको कितनी बार समस्याएं आ रही हैं? व्यस्त शहर के जीवन के साथ, कभी-कभी आपके घर पर नौकरी के लिए सही लड़का ढूंढने में वास्तव में निराशा होती है। और यहां तक कि जब आप करते हैं, तो उनके शुल्क हमेशा अनुपात से बाहर होते हैं।

इस तरह की बड़ी परेशानियों से निपटने के लिए, आपको अपने फोन में लाइफइजी रखना चाहिए। मंच सचमुच आपके जीवन को आसान बनाता है। प्लंबर से, आईटी तकनीशियनों को एसी मरम्मत लड़कों के लिए, आप व्यावहारिक रूप से लाइफइजी की सेवाओं की सूची से लगभग कुछ भी पा सकते हैं।

ज़ोमैटो

जहां भी आप जाते हैं, ज़ोमैटो स्वादिष्ट रेस्तरां की एक श्रृंखला प्रदान करता है। आप अपने पड़ोस में सबसे स्वादिष्ट खाने के स्थानों को खोजने के लिए ऐप का उपयोग कर सकते हैं और उन लोगों से वास्तविक समीक्षा पढ़ सकते हैं जिन्होंने किसी विशेष भोजन का अनुभव किया है। हजारों रेस्तरां द्वारा पेश किए गए विभिन्न मेनू के माध्यम से स्क्रॉल करें और अपना पसंदीदा चुनें।

इसके अलावा, ज़ोमैटो ट्रीट के साथ कोई भी चयनित रेस्तरां पर मुफ्त मिठाई और पेय पदार्थ प्राप्त कर सकता है।

ओला

चाहे आपके पास वाहन हों या नहीं, ओला को अपने फोन पर रखना हमेशा अच्छा होता है। यह किसी भी परेशानी या अत्यधिक कीमत के बिना एक वातानुकूलित कैब का आराम प्रदान करता है। आप जिस तरह की कार यात्रा करना चाहते हैं उसे भी चुन सकते हैं और नकद संकट का सामना करते समय आप हमेशा अपनी सवारी साझा कर सकते हैं।

इसके अलावा, ओला आपके वास्तविक समय के स्थान का उपयोग करता है, जिससे ड्राइवर को आपके पिकअप और ड्रॉप पॉइंट को ढूंढना आसान हो जाता है। यह आपको ड्राइवर को दिशानिर्देश देने की परेशानी भी बचाता है। तो, बस बैठ जाओ, आराम करो और अपनी सवारी का आनंद लें।

बुक माय शो

बुक माय शो आपको फिल्मों, समारोह, त्यौहारों और बहुत कुछ के लिए टिकट बुक करने की अनुमति देता है। यह आपको आपके स्थान, रुचियों और अन्य फ़िल्टर के आधार पर भी सुझाव देता है।

किसी अन्य आधुनिक दिन के ऐप की तरह, आपको बहुत सारी छूट, कैशबैक और अनूठा ऑफ़र मिलते हैं जो आपको कोई अन्य तरीकों से नहीं मिल सकता है। तो, अब अपने टिकट बुक करें।