इन प्लेटफार्मों का उपयोग करके अपने सोशल मीडिया के अनुभव में ऐसे करें सुधार!

नई दिल्ली: समकालीन समय के पहले मीडिया के रूप में सोशल मीडिया उभरा है। आम लोगों की आवाज़ को बढ़ाने और उन्हें अपने जनजाति के साथ मिलाने में मदद करने की महान शक्ति है।

सोशल मीडिया और मैसेजिंग ऐप का उपयोग करके लगभग आधा युवा लोग उन लोगों से बात करने के लिए अधिक आरामदायक हैं जिन्हें वे नहीं जानते थे। 2017 की तीसरी तिमाही के अनुसार, सबसे लोकप्रिय सोशल नेटवर्क्स यूट्यूब और फेसबुक था, जिसमें प्रत्येक 30 प्रतिशत प्रवेश दर थी।

व्हाट्सएप 28 फीसदी पहुंच के साथ तीसरे स्थान पर रहा। भारत 2017 में वैश्विक फेसबुक दर्शकों के 11 प्रतिशत के लिए जिम्मेदार फेसबुक के साथ दूसरे देशों में दूसरे स्थान पर है।

उपयोगकर्ताओं के सोशल मीडिया अनुभव को बढ़ाने के लिए यहां कुछ ऐप्स दिए गए हैं:

फेसमोजी

फेसमोजी उपयोगकर्ताओं को 1200 से अधिक एमोजिस, 1000+ स्टिकर, 50k काओमोजी, अंतहीन जीआईएफ और बहुत सारी स्किन के अपने व्यापक संग्रह के साथ रोजमर्रा की बातचीत दिलचस्प बनाने की अनुमति देता है। वास्तव में, फेसमोजी कीबोर्ड 30 से अधिक भाषाओं में चैट करते समय इमोजी भविष्यवाणी को सक्षम बनाता है, जिससे अपने उपयोगकर्ताओं को सही आसानी और सुविधा मिलती है।

यह वर्तमान में शीर्ष 22 स्थानीय भारतीय बोलियों का समर्थन करता है। इसके अलावा, कीबोर्ड हिंग्लिश और हिंदी (एबीसी) में इनपुट का समर्थन करता है। अमेरिकी किशोरों के लिए सबसे लोकप्रिय कीबोर्ड के रूप में रेटेड, फेसमोजी कीबोर्ड ने दुनिया भर में 30 मिलियन डाउनलोड पार कर लिए हैं।

म्यूजिकअली

यह एडिटिंग टूल्स के साथ अद्भुत शॉर्ट वीडियो बनाने और सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के माध्यम से दुनिया के साथ साझा करने में मदद करता है। संगीत के साथ, आप अपने संगीत के लिए अपने संगीत और ध्वनि पुस्तकालय, स्टिकर, फेस फिल्टर, सौंदर्य प्रभाव, और अधिक का उपयोग कर सकते हैं! अपने वीडियो को हजारों मुफ्त म्यूजिक क्लिप और साउंड इफेक्ट्स के साथ आसानी से एडिट करें! यह उपयोगकर्ताओं के लिए विशेष संगीत प्लेलिस्ट बनाता है, जिसमें पॉप, रॉक, रैप, इलेक्ट्रॉनिक, आर एंड बी, देश आदि सहित हर शैली में सबसे ज्यादा ट्रैक हैं।

ऑल सोशल नेटवर्क्स

ऑल सोशल नेटवर्क्स एक ऐसा एप्लिकेशन है जो समूह और सभी सोशल नेटवर्क्स जैसे फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, स्नैपचैट और व्हाट्सएप तक आसान पहुंच प्रदान करता है। सुपर फास्ट एंड लाइट ब्राउजर के साथ, आपको एक साधारण क्लिक में सभी सोशल नेटवर्क ब्राउज़ करने की संभावना है।

ड्यूल स्पेस

यह व्हाट्सएप के साथ पूरी तरह से संगत पहला एप्लिकेशन है। अगर आपको अन्य क्लोन एप्लिकेशन में व्हाट्सएप क्रैश हो रहा है, तो कृपया ड्यूल स्पेस चुनें। वे व्हाट्सएप की चल रही स्थिरता की गारंटी दे सकते हैं। आप एकाधिक खातों में लॉग इन करने के लिए आसानी से एक फोन का उपयोग कर सकते हैं और उन्हें एक ही समय में ऑनलाइन रख सकते हैं! और आपको अलग-अलग खातों की संदेश रिसेप्शन और डेटा स्टोरेज समस्या के बारे में चिंता करने की आवश्यकता नहीं है, क्योंकि वे स्वतंत्र रूप से काम करेंगे और एक-दूसरे से हस्तक्षेप नहीं करेंगे।