इमरान की पूर्व पत्नी की किताब रिलीज से पहले लीक, पाक में राजनीतिक घमासान

पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी के चेयरमैन इमरान खान की पूर्व पत्नी रेहम खान की आने वाली किताब से लीक हुए कुछ अंश ने राजनीतिक भूचाल ला दिया है। रेहम खान की किताब के अंश ऑनलाइन लीक होने के एक दिन बाद ही कई पीटीआई नेताओं ने ट्विटर पर अपनी भड़ास निकाली है।
इन नेताओं का कहना है कि रेहम खान आने वाले चुनावों से पहले इमरान की छवि खराब करने वाले अजेंडा का हिस्सा बन गई हैं। यह किताब रेहम की इमरान से शादी के इर्द-गिर्द ही लिखी गई है।

पाकिस्तान के चर्चित संगीतकार और पीटीआई सदस्य सलमान अहमद ने आरोप लगाया है कि रेहम ने अपने पूर्व पति की छवि को खराब करने के लिए सत्ताधारी पाकिस्तान मुस्लिम लीग (नवाज) से 10 हजार पाउंड यानी करीब 90 लाख रुपये लिए हैं। उन्होंने कहा, ‘मेरे एक करीबी सूत्र ने जानकारी दी है कि रेहम को किताब लिखने के लिए पीएमएल-एन की ओर से करीब 10 हजार पाउंड दिए गए हैं। मेरे पास सारे सबूत हैं। मेरे पास वे इमेल हैं जो रेहम ने मुझे भेजे।’ सलमान ने कहा, ‘रेहम के मुताबिक, इमरान खान एक पाखंडी और झूठे आदमी हैं जो नमाज नहीं पढ़ता और न ही रोजा करता है।’

पाकिस्तानी ऐक्टर हमज़ा अली अब्बासी जो पीटीआई के समर्थक भी हैं, ने ट्वीट किया, ‘किताब पढ़कर निष्कर्ष निकलता है कि इमरान खान इस ग्रह के सबसे दुष्ट आदमी हैं। रेहम सबसे पवित्र धार्मिक महिला हैं और शहबाज शरीफ (पूर्व पीएम नवाज शरीफ के भाई) एक अद्भुत आदमी हैं।’ अब्बासी के ट्वीट के जवाब में रेहम खान ने भी हैरानी जताते हुए कहा कि जब किताब रिलीज ही नहीं हुई है तो उन्होंने पढ़ी कैसे? रेहम ने कहा, ‘ऐसा सिर्फ फर्जीवाड़े या चोरी के जरिए ही हो सकता है।’

पीटीआई के प्रवक्ता फवाद चौधरी ने कहा कि इस किताब को इस समय लाने का मकसद पीटीआई की छवि को खराब करना है। चौधरी ने रेहम पर नवाज की बेटी मरियम नवाज से भी मिलने का आरोप लगाया और कहा कि उनकी पार्टी के पास इसे साबित करने के लिए पुख्ता सबूत हैं। चौधरी के मुताबिक, इस मुलाकात का प्रबंध पूर्व गृह मंत्री एहसान इकबाल ने किया था।

विवाद गहराता देख रेहम के पूर्व पति डॉक्टर इजाज रेहमान ने कहा है कि वे रेहम की सच्चाई जल्द सबके सामने लाएंगे। रेहमान ने कहा, ‘इस सच से रेहम के ड्रग अडिक्शन, अफेयर्स और हिंसा के बारे में पता लगेगा।’ बता दें कि इससे पहले इमरान के लंदन में रहनेवाले एक बिजनसमैन दोस्त जुल्फिकार बुखारी ने रेहम की किताब के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की धमकी दी थी।