इमरान खान की होने वाली बीवी बुशरा मनेका 5 बच्चों की मां है

इस्लामाबाद :  पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर और तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी के चीफ इमरान खान ने अपनी आध्यात्मिक और योगा गुरु बुशरा मनेका को शादी के लिए प्रपोज किया है. इमरान के मुताबिक, बुशरा ने इस प्रपोजल का अभी कोई जवाब नहीं दिया है. उन्होंने कुछ वक्त मांगा है. वह अपने परिवार और बच्चों से बातचीत के बाद ही इस प्रपोजल पर कोई फैसला लेना चाहती हैं.

बता दें कि पाकिस्तानी मीडिया में शनिवार को यह खबर चलाई गई थी कि इमरान ने 1 जनवरी को लाहौर में गुपचुप तरीके से तीसरी शादी कर ली है. इस शादी में केवल उनके बेहद करीबी दोस्त और रिश्तेदार ही शामिल हुए थे. लेकिन, इमरान खान ने इन खबरों से इनकार किया है.

कौन हैं बुशरा मनेका?
पाक क्रिकेट टीम के पूर्व कैप्टन इमरान खान की होने वाली तीसरी बेगम आध्यात्मिक गुरु हैं. 40 साल की बुशरा वट्टू कबीले से प्रभावित हैं. उनकी पहली शादी खबर फरीद मनेका से हुई थी, जो इस्लामाबाद में सीनियर कस्टम ऑफिसर थे. बुशरा कुछ साल पहले अपने पति से अलग हो चुकी हैं. बता दें कि बुशरा मूल रूप से दक्षिणी पंजाब से हैं.

बुशरा के पहले पति असिस्टेंट कलेक्टर, डिप्टी कलेक्टर और एडिशनल कलेक्टर के पद पर अपनी सेवा दे चुके हैं. पिछले महीने पाकिस्तान के पीएम शाहिद खकान अब्बासी ने उन्हें प्रमोशन भी दिया था.

बुशरा के पांच बच्चे हैं. इनमें दो लड़के और तीन लड़कियां हैं. बुशरा के दोनों बेटे इब्राहिम और मुसा लाहौर कॉलेज से ग्रैजुएट हैं. फिलहाल दोनों विदेश में आगे की पढ़ाई कर रहे हैं. बुशरा की बड़ी बेटी मेहरू पंजाब के एमपीए मियान अट्टा मोहम्मद की बहू हैं.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, बुशरा मनेका की इमरान खान से पहली मुलाकात 2015 में NA-154 सीट के लिए होने वाले उपचुनाव के दौरान हुई थी. तब इमरान खान चुनाव प्रचार कर रहे थे. ये मुलाकात धीरे-धीरे दोस्ती में बदल गई. दोनों काफी कम वक्त में एक दूसरे के करीब आ गए थे.

बता दें कि पाक के पूर्व क्रिकेटर इमरान खान ने ब्रिटिश मूल की जेमाइमा से पहली शादी की थी. उनकी यह शादी 9 साल तक चली. फिर 2004 में उनका तलाक हो गया. इसके कुछ महीने बाद इमरान खान ने रेहम खान से दूसरी शादी की, जो पेशे से टीवी प्रेजेंटर हैं. लेकिन, 10 महीने बाद दोनों के रास्ते अलग हो गए. अब सब कुछ ठीक रहा तो वो जल्द ही तीसरी शादी करने वाले हैं.