इमरान खान ने ईरान में दिया बेहद चौंकानेवाला बयान, मचा हड़कंप!

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान तेहरान में दिए अपने बयान को लेकर मंगलवार को विपक्ष के निशाने पर आ गए। दरअसल, उन्होंने तेहरान में स्वीकार किया था कि अतीत में आतंकवादियों ने ईरान में हमले करने के लिए उनके देश की सरजमीं का इस्तेमाल किया।

ज़ी न्यूज़ पर छपी खबर के अनुसार, तेहरान की दो दिवसीय यात्रा (21-22 अप्रैल) के अंतिम दिन ईरान के राष्ट्रपति हसन रूहानी के साथ संयुक्त प्रेस सम्मेलन को संबोधित करते हुए खान ने कहा था, मैं जानता हूं कि पाकिस्तान से सक्रिय समूहों द्वारा ईरान आतंकवाद से पीड़ित रहा है। हमें एक-दूसरे पर भरोसा करने की जरुरत है कि दोनों देश अपनी सरजर्मी पर किसी आतंकवादी गतिविधि की अनुमति नहीं देंगे।

हमें उम्मीद है कि इससे हमारे बीच भरोसा पैदा होगा। नेशनल असेंबली में खान की ईरान यात्रा पर चर्चा के दौरान पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) नेता खुर्रम दस्तगिर ने कहा, प्रधानमंत्री का बयान राष्ट्रीय सुरक्षा के खिलाफ है क्योंकि पहली बार उन्होंने ईरान में आतंकवाद के लिए देश की सरजमीं का इस्तेमाल करने की बात स्वीकार की है।

पीएमएल-एन सांसद ने कहा, ‘‘किसी भी प्रधानमंत्री ने विदेशी सरजमीं पर ऐसा कोई इकबालिया बयान नहीं दिया। उन्होंने कहा कि एक दिन पहले ही विदेश मंत्री ने कहा था कि बलूचिस्तान में आतंकवादी गतिविधियों को अंजाम देने के लिए ईरान से आतंकवादी घुसे थे। उन्होंने कहा, ऐसे बयानों से पाकिस्तान का अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पर्दाफाश हो गया है।