इमली बन में 9 करोड़ रुपय की लागत से पुल की तामीर का फ़ैसला

हैदराबाद । 12 । नवंबर : ( सियासत न्यूज़ ) : आंधरा प्रदेश स्टेट रोड ट्रांसपोर्ट कारपोरेशन ( ए पी ऐस आर टी सी ) ने एक मीटिंग के बाद इस बात का ऐलान किया कि कारपोरेशन ने 8000 नई बसों को चलाने का फ़ैसला किया है और ये बसें आइन्दा दो सालों में चलाई जाएंगी ।

इन तमाम बसों में सीनईर सिटीज़नस को 25 फ़ीसद किरायों में रियायत दी जाएगी । जूं ही इस सिलसिले में रियास्ती हुकूमत से मंज़ूरी मिल जाती है इस ताल्लुक़ से अमली इक़दाम शुरू करदिए जाऐंगे । इस मीटिंग में इस बात का भी फ़ैसला किया गया कि अमली बन में 9 करोड़ रुपय की लागत से एक पल तामीर किया जाएगा ।

आर टी सी मैनिजिंग डायरैक्टर बी प्रसाद रावने बताया कि कारपोरेशन के बोर्ड मीटिंग में इस बात का भी फ़ैसला किया गया कि 4000 नई बसें 2012-12 माली साल के दौरान चलाई जाएंगी और ठीक उतनी ही तादाद में माली साल 2012-13 बसें चलाई जाएंगी । कारपोरेशन के पास फ़िलवक़्त 6000 ता 7000 बसें ऐसी हैं जिन्हें रोड से हटा लेने की ज़रूरत है क्यों कि ये बसें अब बहुत पुरानी होचुकी हैं और उन की मुरम्मत की लागत में बहुत ज़्यादा रक़म की ज़रूरत है ।

इलावा अज़ीं बोर्ड ने इस बात का भी फ़ैसला किया है कि वो हकीम पेट में एक पायलट प्रोजक्ट के तौर पर इंडस्ट्रीयल ट्रेनिंग इंस्टीटियूट ( आई टी आई ) का क़ियाम अमल में लाएगा ।।