इम्तियाज का घर सील, पूछताछ

पटना धमाके के मामले में इंडियन मुजाहिद्दीन के मुश्तबा दहशतगर्द सीठियो रिहायसी इम्तियाज का कमरा पुलिस ने सील कर दिया है। इम्तियाज के वालिद कमालुद्दीन ने बताया कि बुध की सुबह पुलिस अफसर के साथ एनआइए की टीम उनके रियाहसीगाह पर पहुंची थी। टीम ने कमरे की तलाशी ली। बाद में एक ताला मांगा और कमरे को सील कर दिया। पुलिस अफसरों के मुताबिक एमकान है कि तफ़सीश के दौरान इम्तियाज के कमरे से बम धमाके से जुड़े दीगर दस्तावेज मिल सकते हैं। इधर, शाम तकरीबन 4.30 बजे बिहार पुलिस की टीम धुर्वा थाना पहुंची। पुलिस को धमाके से जुड़े कुछ मुश्तबा लोगों के नाम मिले हैं। उनकी तलाश में छापेमारी की जा रही है। बिहार पुलिस भी लोगों की तलाश कर रही है।

तीन लोगों से पूछताछ

नेशनल इंवेस्टीगेशन एजेंसी (एनआइए) और पुलिस के अफसरों ने इम्तियाज को जाननेवाले तीन लोगों से पूछताछ की। जिन लोगों से पूछताछ की गयी, उनमें से एक नौजवान सीठियो, जबकि दो पोखरटोली के रहनेवाले हैं। पूछताछ के बाद पुलिस ने तीनों को छोड़ दिया। तीनों ने कहा कि वे इम्तियाज को जानते हैं, लेकिन इम्तियाज कहां जाता था और क्या करता था, उससे कौन-कौन लोग मिलने पहुंचते थे, इस बारे में उन्हें कोई जानकारी नहीं है।

बेगुनाह है इम्तियाज : कमालुद्दीन

सीठियो रिहायसी इम्तियाज के वालिद कमालुद्दीन अंसारी ने कहा है कि उनका बेटा बेगुनाह है। इंडियन मुजाहिद्दीन के दहशतगर्दों के साथ बेवजह उसका नाम जोड़ा जा रहा है। अगर इम्तियाज मुजरिम है, तो वे उसे सजा दिलाने में पुलिस की जरूर मदद करेंगे। वालिद ने कहा कि उनके घर में कोई मुश्तबा अफराद नहीं आता था। इम्तियाज फोन पर किन लोगों से बातें करता था, इसकी जानकारी उन्हें नहीं है।