इम्तेहान सेंटर पर पुलिस नदारद, नाजायज़ कामों की छूट

ग्रेजुएशन पहले हिस्से के एम्तेहान में इम्तेहान देने वाले तालिबे इल्म को नाजायज़ कामों की छूट मिली हुई है। एम्तेहान के दूसरे दिन भी डेढ़ दर्जन से ज़्यादा एम्तेहान देने वाले तालिबे इल्म नाजायज़ काम करते धरे गए। उन्हें एम्तेहान से निकाल दिया गया।

बताया जाता है कि सख्त सेक्युर्टी नहीं होने की वजह से नाजायज़ काम हो रही है। ज़्यादातर इम्तेहान सेंटर पर पुलिस गायब है। नतीजतन, वीक्षक नाजायज़ काम रोकने में खुद को गैर फआल महसूस कर रहे हैं। सेंटर इंचार्ज के मुताबिक, पुलिस फोर्स की तैनाती नहीं होने से वीक्षकों को अमन-नेज़ाम तहलील होने की अंदेशा बनी रहती है। इसलिए कोई झमेला नहीं चाहता।

कुलसचिव डॉ. विवेकानंद शुक्ला ने कहा कि इम्तेहान शुरु होने से पहले जिला और पुलिस इंतेजामिया को सेक्युर्टी फोर्स फराहम कराने के लिए लिखा गया था। नाजायज़ काम से आज़ाद एम्तेहान के लिए इम्तेहान महकमा को हिदायत देंगे। उधर, इम्तेहान कंट्रोलर डॉ. अरुण कुमार सिंह ने कहा कि जानकारी देने के बावजूद सेंटरों पर काफी कम तादाद में पुलिस की तैनाती की गई। इम्तेहान सेंटरों का भी मुआइना किया जाएगा। मालूम हो कि उड़नदस्ता दल का भी तशकील नहीं हुआ।