इशरत जहां एनकाउंटर मामले में आइबी आफीसर से होगी पूछताछ

नई दिल्ली, 29 मई: सीबीआइ जल्द ही इशरत जहां फर्जी एनकाउंटर मामले में इंटेलीजेंस ब्यूरो [आइबी] के एक सीनीयर आफीसर से पूछताछ कर सकती है। ज़राए का कहना है कि आइबी का यह आफीसर 2004 में फर्जी एनकाउंटर के दौरान गुजरात में तैनात था। हालांकि सीबीआइ ज़राए ने आइबी के उस आफीसर का नाम बताने से इन्कार कर दिया जिससे पूछताछ होनी है।

सीबीआइ ज़राए के मुताबिक इसी आफीसर ने लश्कर की तरफ से वज़ीर ए आला नरेंद्र मोदी के निशाना बनाए जाने की खुफिया इत्तेला दी गई थी। अब इसी इत्तेला पर इस आफीसर से पूछताछ की जाएगी। आइबी आफीसर को जांच में मदद करने को कहा गया है। गौरतलब है कि गुजरात पुलिस ने मुंबई की तालेबा इशरत जहां और उसके तीन साथियों की फर्जी एनकाउंटर में मार गिराया था।

दूसरी ओर, इशरत और दिगर तीन के मबय्यना तौर पर फर्जी एनकाउंटर मामले में आज ( बुध) खुसूसी सीबीआइ अदालत ने एक और पुलिस आफीसर को जमानत दे दी। अनाजू चौधरी को गिरफ्तार करने के 90 दिनों के अंदर चार्जशीट दाखिल नहीं करने के वजह से राहत दी गई। चौधरी को इस साल 27 फरवरी को गिरफ्तार किया गया था।

खुसूसी सीबीआइ कोर्ट के Additional Chief Judicial Magistrate एसएच खुटवाड के हुक्म के मुताबिक जांच एजेंसी मुकर्रर वक्त के अंदर कार्रवाई नहीं कर सकी। इस मामले में सीबीआइ ने छह मुल्ज़िमों को गिरफ्तार किया था। इनमें से पांच को जमानत मिल चुकी है।

इस बीच, गुजरात पुलिस के हाथों फर्जी एनकाउंटर में मारे गए भावनगर के नौजवान सादिक जमाल के भाई शब्बीर जमाल ने सीबीआइ अदालत में अर्जी दायर कर इस मामले में और जांच किए जाने की मांग की है। जमाल की अर्जी पर 5 जून को सुनवाई होगी।