इशरत जहां केस : गायब फाइलों को देख रही समिति को एक महत्वपूर्ण दस्तावेज़ मिला

नई दिल्ली: इशरत जहां कथित फर्जी मुठभेड़ में मारे जाने से जुड़ा गायब हुई फाइलों का पता लगाने के लिए एक सदस्यीय समिति ने कुछ वरिष्ठ अधिकारियों से पूछताछ के बाद एक महत्वपूर्ण दस्तावेज बरामद किया है। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि केंद्रीय गृह मंत्रालय में अतिरिक्त सचिव बी के प्रसाद की सदस्यता वाली समिति ने तत्कालीन गृह सचिव जी के पिल्लई की ओर से तत्कालीन अटॉर्नी जनरल जी ई वाहन वती को लिखे गए एक पत्र की एक प्रति निर्यात की है ।

गृह मंत्रालय के एक कंप्यूटर के हार्ड डिस्क से यह बरामद कर ली गई है। जांच समिति को इस पत्र के बारे में जानकारी तीन पूर्व संयुक्त सचिवों से पूछताछ के बाद मिला है ये तीनों अधिकारी गृह मंत्रालय में संयुक्त सचिव के रूप में अपनी तैनाती के दौरान संवेदनशील आंतरिक सुरक्षा विभाग संभाल रहे थे।

सूत्रों ने बताया कि इन अधिकारियों में सेवानिवृत्त आईएएस अधिकारी देवड़ा कोंडा दीपती विलास और आईएएस अधिकारी धर्मेंद्र शर्मा और राकेश सिंह शामिल हैं। निदेशक, उप सचिव और सचिव के कई अधिकारी से भी समिति ने पूछताछ की है। जांच समिति अब तक इशरत मामले से जुड़े अन्य गायब फाइलों का पता नहीं लगा पाई है। एक सदस्यीय समिति का गठन तब किया गया था जब गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने 10 मार्च को संसद में बताया था कि इशरत मामले से जुड़े फ़ाइलें गायब हैं।