इस्राइली चरमपंथी में शहीद फ़िलिस्तीनी बच्चा सुपुर्दे ख़ाक, नाकाबंदी के बावजूद जनाज़े में हजारों की भीड़

राम अल्लाह: इजरायली सेना की बर्बर चरमपंथी के परिणामस्वरूप पिछले मंगलवार को शहीद होने वाले 15 वर्षीय फिलीस्तीनी बच्चे महमूद बदरान को गृहनगर राम अल्लाह अलबीरह के स्थान पर सुपुर्दे खाक कर दिया गया है। छोटे शहीद के अंतिम संस्कार में हजारों लोगों ने भाग लिया और जनाज़े को कंधा दिया.

फिलिस्तीनी अधिकारी के अनुसार इजरायली सेना की ओर से शहीद किए गए बच्चे महमूद बदरान का पार्थिव शरीर के पोस्टमार्टम के बाद बुधवार की शाम उसके रिश्तेदार को सौंप दिया गया था। गुरुवार को वारिस ने शहीद राम अल्लाह में अलबीरह के एक कब्रिस्तान में सुपुर्दे खाक किया. खयाल रहे कि पंद्रह साला महमूद बदरान को इजरायली सैनिकों ने पिछले मंगलवार को पश्चिमी राम अल्लाह में बैत अल ताहता में गोली मार कर शहीद कर दिया था।

इजरायली सेना ने स्वीकार किया है कि बदरान निर्दोष है बे वजह गोलियां मारी गई हैं. फिलिस्तीन के संवाददाता के अनुसार शहीद महमूद बदरान के अंतिम संस्कार में जनता का एक जनसमूह उमड़ आया था। नागरिक बारी बारी शहीद के पार्थिव शरीर को कंधा देते। इस अवसर पर फिजा बहुत शोक संतप्त थी और शहरी फिलीस्तीनी ध्वज लहराते अंतिम संस्कार में शरीक थे। इस अवसर पर इजरायली सेना ने नागरिकों को शहीद के अंतिम संस्कार में भाग लेने से रोकने की कोशिश में आने वाले रास्तों की नाकाबंदी कर दी गई थी इसके बावजूद हजारों नागरिक शहीद के अंतिम संस्कार और संस्कार में शरीक हुए.