इस्लाहात के नाम पर लूट मार मची है : ममता

कोलकता, ३०सितंबर : ( पी टी आई ) : तृणमूल कांग्रेस की सदर ( अध्यक्ष) ममता बनर्जी ने कहा कि इस्लाहात के नाम हुकूमत लूट मार मचा रही है । आम आदमी का सहारा लेकर अंधा धुंद तरीका से लूट खसोट में मुलव्वस है । मल्टी ब्रांड रीटेल शोबा में एफ डी आई की इजाज़त देने यूपी ए हुकूमत के फैसला के ख़िलाफ़ यक्म अक्टूबर को बतौर‍ ए‍ एहतिजाज दिल्ली में मुज़ाहिरे से क़बल ममता बनर्जी ने हुकूमत को शदीद तन्क़ीद ( शख्त टिप्प्णी) का निशाना बनाया । उन्हों ने फेसबुक में लिखा है कि इस्लाहात का मतलब अवाम के लिये तरक़्क़ी लाना होता है ।

लेकिन इन दिनों इस्लाहात का मतलब मुख़ालिफ़ अवाम (जनता के शत्रू) फैसले करना है और यू पी ए हुकूमत यही कुछ कर रही है । वो पीर ( सोमवार) को जंतर मंतर पर पार्टी के मुज़ाहरा ( प्रदर्शन) और एहतिजाज ( विरोध) में शिरकत के लिये दिल्ली रवाना हुईं । उनका ये बयान वज़ीर आज़म मनमोहन सिंह की जानिब से दीए गए इस बयान के फ़ौरी बाद सामने आया है कि मर्कज़ अपने इस्लाहात के अमल को जारी रख सकता है और वो अपने हलीफ़ ( समर्थक )पार्टियों के साथ इस मसला ( सम्स्या) पर तबादला ख़्याल करने के मुतमन्नी (उत्सुक) हैं ।

ममता बनर्जी ने कहा कि फिर इस मुल्क के लिये जो बेहतर हो सकताहै वो करेगी । इस्लाहात का अमल क़तई नहीं हो सकता । रीटेल शोबा में एफ डी आई की इजाज़त देने के ख़िलाफ़ तृणमूल कांग्रेस के 6 मर्कज़ी वुज़रा ( केंद्रीय मंत्री) ने 21 सितंबर को अपने अस्तीफ़ा ( त्याग पत्र) पेश किए थे ।।