इस बड़े क्रिकेटर के पिता की गोली मारकर हत्या, क्रिकेट दौरे से नाम लिया वापस!

श्रीलंका क्रिकेट टीम के स्टार ऑल राउंडर धनंजय डी सिल्वा के पिता की गुरुवार की देर रात गोली मार कर हत्या कर दी गई। धनंजय डी सिल्वा के पिता रंजन डी सिल्वा श्रीलंका के एक राजनेता थे। उन्हें कल रात माउंट लाविनिया में गोली मार दी गई।

इस सनसनीखेज वारदात के बाद रंजन को घटनास्थल से हॉस्पिटल ले जाया गया। जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। रंजन के साथ-साथ इस वारदात में दो और लोगों को भी काफी चोट आई है। इन दोनों घायलों का इलाज किया जा रहा है।

पूरे मामले पर श्रीलंका की पुलिस जांच पड़ताल कर रही है। हालांकि अभी तक न तो हत्या की वजह सामने आ सकी है और ना ही किसी को गिरफ्तार किया जा सका है।

आपको बता दें कि श्रीलंका में पिछले कुछ दिनों से हालात काफी खराब है। वहां सिंहली औऱ बौद्ध धर्म के बीच मतभेद की खबर सामने आई थी। जिसके बाद श्रीलंका के राष्ट्रपति मैत्रीपाला सिरिसेना ने आपातकाल की घोषणा भी की थी।

इस घटना के बाद धनंजय ने वेस्ट इंडीज दौरे से अपना नाम वापस ले लिया है। बता दें कि इस टूर के लिए श्रीलंका की टीम गुरुवार को वेस्ट इंडीज जाने वाली थी।

लेकिन पिता की मौत की सूचना मिलने के बाद धनंजय ने अपना नाम वापस ले लिया है। धनंजय के हटने के बाद अब इस टूर के लिए श्रीलंका की टीम में किसे शामिल किया जाएगा, इसका ऐलान अभी नहीं हो सका है।

26 वर्षीय धनंजय डी सिल्वा श्रीलंका क्रिकेट टीम के स्टार आलराउंडर माने जाते है। धनंजय ने टीम के अब तक 13 टेस्ट खेला है। पिछले साल भारत के दौरे पर आई श्रीलंकाई टीम ने धनंजय की शतकीय पारी के दम पर भारत से दिल्ली टेस्ट ड्रॉ कराया था।

अब धनंजय का हटना लंकाई टीम के लिए बड़ा झटका है। बता दें कि वेस्टइंडीज और श्रीलंका के बीच पहला टेस्ट मैच 6 जून से खेला जाना है।