इस मुस्लिम देश से डरा इजरायल, ज़ंग से पहले तैनात किया आयरन डोम मिसाइल!

आए दिन सीरिया पर मीज़ाईल बरसाने वाले इस्राईल ने दमिश्क़ सरकार की जवाबी कार्यवाही से डर से तेल अविव और दूसरे अतिग्रहित इलाक़ों पर तथा- कथित आयरन डोम मीज़ाईल तंत्र लगाया है।

दमिश्क़ ने चेतावनी दी है कि अगर संयुक्त राष्ट्र संघ ज़ायोनी शासन के सीरिया पर हवाई हमलों को रुकवाने में नाकाम रहा तो सीरियाई सेना बेन गोरियन एयरपोर्ट पर जवाबी कार्यवाही करेगी।

पार्स टुडे डॉट कॉम के अनुसार, रुवार को ज़ायोनी सेना की ओर से जारी बयान में आया है कि उसने तेल अविव के मैट्रोपोलिटन क्षेत्र और ग़ज़्ज़ा पट्टी के निकट दक्षिणी क्षेत्रों में आयरन डोम बैट्री लगायी है। फ़िलिस्तीनियों के प्रदर्शन की वजह से नाकाबंदी से घिरे ग़ज़्ज़ा पट्टी और इस्राईल द्वारा अतिग्रहित इलाक़ों के बीच तनाव बढ़ गया है।

ज़ायोनी वायु सेना ने अतिरिक्त सैनिकों को इस मीज़ाईल तंत्र को चलाने के लिए भेजा है। ज़ायोनी सेना का यह एलान, संयुक्त राष्ट्र संघ में सीरिया के राजदूत बश्शार जाफ़री की ओर इस्राईली शासन को दी गयी चेतावनी के बाद सामने आया है।

ज़ायोनी शासन का हालिया दिनों में सीरिया पर हवाई हमला बढ़ गया है। इस हफ़्ते के शुरु में ज़ायोनी वायु सेना ने सीरिया की राजधानी दमिश्क़ के निकट नागरिक अंतर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट को निशाना बनाया।

मंगलवार को पश्चिम एशिया पर संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद की बैठक में बश्शार जाफ़री ने अमरीका, फ़्रांस और ब्रिटेन की, तेल अविव का असीमित समर्थन करने और इसके नतीजे में उसे सीरिया पर अंधाधुंध हमले की छूट देने के लिए भर्त्सना की।