इस मुस्लिम नेता ने की नीतीश को PM उम्मीदवार बनाने की मांग, कहा- मोदी को बहुमत नहीं मिल रहा है

बिहार में एक बार फिर नीतीश कुमार को प्रधानमंत्री बनाने की मांग होने लगी है. इस बार जेडीयू के ही एक नेता ने प्रधानमंत्री पद को लेकर नीतीश कुमार के नाम की पेशकश की है. जेडीयू नेता ग़ुलाम रसूल बलियावी ने कहा है कि इस बार के चुनाव में पीएम मोदी को बहुमत नहीं मिल रहा है इसलिए नीतीश कुमार को पीएम उम्मीदवार घोषित किया जाना चाहिए.

जेडीयू नेता ग़ुलाम रसूल बलियावी ने कहा, “इस बार मोदी जी को बहुमत नहीं मिल रहा है, इसलिए नीतीश कुमार को पीएम उम्मीदवार के रूप में पेश करना चाहिए”

जेडीयू नेता का यह बयान गठबंधन साथी बीजेपी को असहज कर सकता है. बता दें कि ग़ुलाम रसूल बलियावी वर्तमान में बिहार विधान परिषद के सदस्य हैं. वह जेडीयू से राज्यसभा के सदस्य भी रह चुके हैं और इन्हें नीतीश कुमार का विश्वस्त माना जाता है.

 

वहीं, इससे पहले भी नीतीश कुमार के प्रधानमंत्री पद की दावेदार की चर्चा राजनीतिक गलियारे में रही है. हालांकि, नीतीश कुमार ने कभी पीएम बनने की इच्छा खुले तौर पर जाहिर नहीं की है और हर बार वह ऐसे बयानों को खारिज करते रहे हैं.

 

देश में इस बार सात चरणों में लोकसभा के चुनाव हो रहे हैं. पांच चरणों का चुनाव खत्म हो गया है और अब आगे के दो चरणों में 12 और 19 मई को 118 सीटों पर चुनाव होगा. इन आखिरी के दो चरणों में बिहार में 16 सीटों पर चुनाव होगा. मतों की गिनती 23 मई को होगी.