इस सीट पर एक -दूसरे के खिलाफ चुनाव लड़ रहे सपा – बसपा, बड़े नेता करेंगे प्रचार

लोकसभा चुनाव 2019 के लिए उत्तर प्रदेश में जहां सपा- बसपा का गठजोर चुनावी चर्चा का केंद्र बना हुआ है वहीं एक सीट ऐसी भी है जहां दोनों पार्टियां एक -दूसरे के प्रत्याशी के खिलाफ चुनाव प्रचार करेंगी। अभी उत्तर प्रदेश में जहां जहां चुनाव आ रहे हैं वह अखिलेश यादव और मायावती दोंनों एक -दूसरे के प्रत्याशी को जिताने के अपील कर रहे हैं। लेकिन झारखंड के धनबाद में बिल्कुल उल्टा देखने को मिलेगा।

झारखंड की सिर्फ धनबाद लोकसभा सीट से समाजवादी पार्टी ने मिराज खान को टिकट दिया है तो बसपा ने राज्य की कुल 14 में से 11 सीटों पर अपने प्रत्याशी मैदान में उतारे हैं। बसपा ने धनबाद सीट पर सपा प्रत्याशी के खिलाफ मेघनाथ रवानी को मैदान पर उतारा है।

झारखंड में बसपा ने ने स्टार प्रचारकों की सूची में बसपा सुप्रीमो मायावती, बसपा महासचिव सतीष मिश्रा और विधायक शिवपूजन मेहता का नाम दिया है। जबकि झारखंड में सपा ने अपने स्टार प्रचारकों की लिस्ट में पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव, उपाध्यक्ष आजम खान और टीएन नड्डा समेत अन्य प्रचारकों के नाम दिए हैं।

धनबाद सपा के प्रत्याशी मिराज खान ने  हिन्दुस्तान टाइम्स को बताया कि पार्टी यहां लोकसभा का चुनाव लड़ रही तो यहां सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष चुनाव प्रचार के लिए आएंगे। उन्होंने कहा यहां भाजपा को लेकर जो एंटीइंकम्बेंसी है वह सपा के पक्ष में जाएगी