ईरान में बाढ़ से करीब 70 लाख लोग प्रभावित हुए हैं!

ईरान के रक्षा मंत्री ने कहा है कि बाढ़ पीड़ितों के लिए आने वाली राहत सामग्री के रास्ते में अमेरिका द्वारा डाली जा रही बाधाएं दर्शाती हैं कि अमेरिकी अधिकारी किस हद तक गिर चुके हैं और अमेरिका, ईरानी जनता के लिए कितनी दुश्मनी रखता है।

पार्स टुडे डॉट कॉम के अनुसार, प्राप्त रिपोर्ट के मुताबिक़, इस्लामी गणतंत्र ईरान के रक्षा मंत्री ब्रिगेडियर जनरल अमीर हातेमी ने रविवार को एक बयान जारी करके कहा है कि अमेरिकी अधिकारियों ने एक बार फिर सिद्ध कर दिया है कि वे केवल ईरान की इस्लामी व्यवस्था के विरोधी नहीं हैं बल्कि वे ईरानी जनता के भी विरोधी हैं।

उन्होंने कहा कि जिस तरह आज ईरान की जनता बाढ़ से पीड़ित है और उसे मदद की आवश्यकता है, लेकिन अमेरिका, ईरानी जनता की सहायता के रास्ते में अड़चनें पैदा करके इंसानी जानों से खेल रहा है।

ईरान के रक्षा मंत्री ने कहा कि ईरान का रक्षा मंत्रालय भरपूर तरीक़े और पूरी क्षमता के साथ बाढ़ पीड़ितों की मदद कर रहा है। उन्होंने कहा कि देश की सेना के जवान चौबीसों घंटा बाढ़ ग्रस्त इलाक़ों में पूरी मुस्तैदी से तैनात हैं और हर तरह की राहत गतिविधियों को अंजाम दे रहे हैं।

उल्लेखनीय है कि इस समय ईरान के विभिन्न प्रांतों के कई शहरों में लगातार बारिश के कारण कई इलाक़े बाढ़ से ग्रस्त हैं, जिसके परिणामस्वरूप अब तक 70 लोग हताहत और दर्जनों घायल हो चुके हैं, जबकि भारी मात्रा में वित्तीय नुकसान हुआ है।