ई-कारोबार में बड़ी कामयाबी, फ्लिपकार्ट ने जोड़े 10 करोड़ ग्राहक

कंपनी ने अब तक तीन अरब डॉलर से अधिक का वित्त पोषण जुटाया. माइंत्रा, फोन पे और लेट्स बाय जैसी कंपनियों का किया अधिग्रहण. कंपनी ने क्यूब 26, नेस्ट अवे और ब्लैक बक जैसी स्टार्ट-अप कंपनियों में निवेश भी किया. बैंक ऑफ अमेरिका मेरिल लिंच की रिपोर्ट के अनुसार ई-कारोबार में 43 प्रतिशत बाजार हिस्सेदारी के साथ फ्लिपकार्ट एक दिग्गज कंपनी है.
ई-कारोबार से जुड़ी घरेलू कंपनी फ्लिपकार्ट के पंजीकृत ग्राहकों की संख्या 10 करोड़ पार कर गई है। यह उपलब्धि हासिल करने वाली वह पहली कंपनी बन गई है। बेंगलूरु की कंपनी ने उपयोगकर्ताओं का आधार पिछले साल के मुकाबले दोगुना कर लिया है। कंपनी ने पिछले छह महीने में 2.5 करोड़ उपयोगकर्ताओं को जोड़ा है। फ्लिपकार्ट के सह-संस्थापक और मुख्य कार्यपालक अधिकारी बिन्नी बंसल ने कहा, ‘बेहतर गुणवत्ता वाला उत्पाद, सस्ता और ऑनलाइन खरीदारी करने वाले लाखों भारतीयों तक पहुंच का जो हमारा प्रयास है, उसमें यह एक छोटा कदम है। यह उपलब्धि हमें खरीदारी के लिहाज से वैश्विक स्तर की कंपनी बनाने के लिए प्रेरित करेगी।
देश की प्रमुख स्टार्ट-अप कंपनियों में से एक फ्लिपकार्ट में निवेश करने वालों में टाइगर ग्लोबल एसेल पार्टनर्स, मोर्गन स्टेनले और टी रो शामिल हैं।